पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की शिकायत पर हटाये गये कोंडागांव एसपी बालाजी राव सोमावार, मरकाम ने लगाया था सोमावार पर रिश्वत मांगने का आरोप

रायपुर- राज्य सरकार ने आज पुलिस अधीक्षकों की तबादला सूची जारी की है, जिसमें एक नाम कोंडागांव एसपी बालाजी राव सोमावार का भी है. सोमावार को कोंडागांव से हटा दिया गया है और उन्हें जशपुर जिले की जिम्मेदारी दी गई है. राज्य सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोंडागांव एसपी बालाजी राव सोमावार के बारे में सीएम से गंभीर शिकायतें की थी, जिसके चलते उन्हें कोंडागांव से हटाया गया है.

Close Button

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आरोप लगाया था कि कोंडागांव के एक पीड़ित परिवार से एफआईआर दर्ज करने के नाम पर एसपी ने सीधे तौर पर पैसे की मांग की थी. मरकाम ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी और पत्रकारों से चर्चा में कहा था कि वे एसपी के इस आचरण के खिलाफ सीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे.पीसीसी अध्यक्ष के इस आरोप के बाद भाजपा ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा था कि जिस तरह कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, इससे लगता है कि कुछ तो गड़बड़ है.कौशिक ने इस पर तंज कसा था कि कहीं पेमेंट सीट पर एसपी की नियुक्ति तो नहीं की गई है.

सीएम सचिवालय में पदस्थ सूत्र ने बताया कि मरकाम ने इस आशय की शिकायत सीएम भूपेश बघेल से की थी और कहा था कि ऐसे अधिकारियों के भ्रष्ट रवैये से सरकार की छवि खराब होती है,जिसके बाद सीएम ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया और डीजीपी डी एम अवस्थी से कोंडागांव एसपी की रिपोर्ट तलब की थी.बताया जा रहा है कि मरकाम की नाराजगी के चलते ही सरकार ने कोंडागांव एसपी को हटाने का निर्णय लिया है

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।