राजधानी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के वक्त DJ और धुमाल बजाने की नहीं मिली अनुमति, SP प्रशांत अग्रवाल ने इन इलाकों का किया निरीक्षण

रायपुर। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार गणेश विसर्जन के मद्देनजर शहर के समस्त DJ और धुमाल संचालकों की बैठक आहूत की गई. बैठक में गणेश विसर्जन के लिए कलेक्टर और जिला दण्डाधिकारी रायपुर द्वारा जारी आदेश एवं निर्देशों के पालन करने के संबंध में अवगत कराया गया, जिसके अनुसार मूर्ति विसर्जन के समय मार्ग में किसी भी प्रकार के डी.जे., धुमाल या वाद्य यंत्र बजाने की अनुमति नहीं दी गई.

इसके साथ ही मूर्ति विसर्जन के लिए एक से अधिक वाहन का उपयोग करने की भी अनुमति नहीं दी गई है. इसके अलावा सामान्य दिनों में निर्धारित समय और ध्वनि सीमा के भीतर ही डी.जे. एवं धुमाल बजाने के निर्देश देने दिए गए. साथ ही अनुविभागीय अधिकारी रायपुर प्रणव सिंह द्वारा संचालकों को माननीय उच्चतम न्यायालय और जिला कलेक्टर रायपुर द्वारा जारी निर्देशों से भी अवगत कराया गया. समस्त डी.जे. और धुमाल संचालकों द्वारा निर्देशों का पालन करने पर सहमति जाहिर की गई.

एसपी ने व्यस्तम स्थानों का किया भ्रमण
एसपी प्रशांत अग्रवाल ने शहर के व्यस्तम एवं भीड़ – भाड़ वाले स्थानों एवं क्षेत्रों का भ्रमण किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने अनुपम नगर चौक , लोधीपारा चौक , बस स्टैण्ड, जयस्तंभचौक, फूल चौक,आमापारा तिराहा, rkc तिराहा ,लाखेनगर चैक, पुरानी बस्ती , धरना स्थल और कालीबाड़ी चौक का भ्रमण किया.

भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था की जानकारी लेने के साथ ही उक्त स्थानों और क्षेत्रों के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारियां ली. यातायात पुलिस और थाना प्रभारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वयस्तत्म समय में पुलिस की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम आकाश राव गिरपूंजे, DSP सतीश ठाकुर भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।