जवानों से मिलने अतिसंवेदनशील थाना पहुंचे एसपी, तनाव से बचने दिये ये टिप्स

अंकुर तिवारी, धमतरी। डीजीपी द्वारा प्रदेश में शुरु किये गए स्पंदन अभियान के तहत सोमवार को नक्सल ग्रस्त नगरी के मेचका थाना का एसपी राजभानू ने भ्रमण किया। इस दौरान सीएएफ के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया और उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को जवानों की समस्याओं का निराकरण करने का आदेश दिया।

इसके साथ ही उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों को कहा कि समय-समय पर अधीनस्थ जवानों की समस्याओं का निराकरण करें व कोई समस्या उनके स्तर पर निराकरण योग्य न हो, तो समय पर अवगत कराकर निराकरण कराएं। उपस्थित जवानों को तनाव में रहकर कोई कार्य नहीं करने, अपना मनोबल ऊंचा रखने समझाईश देते हुए परिवार से दूर रहने की स्थिति में उनसे मोबाइल से संपर्क बनाए रखने, शारीरिक स्वच्छता हेतु नित्य खेलकूद, योग आदि करने तथा बारिश के मौसम को देखते हुए आसपास स्वच्छ वातावरण बनाए रखने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने निर्देशित किया गया। इस दौरान जिला बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।