whatsapp

सर्दियों के लिए बेहद फायदेमंद हैं गोंद और सोंठ के लड्डू, जुकाम जैसी समस्याओं के लिए है कारगर

सर्दियों के मौसम में सभी का खान पान काफी बदल जाता है. इस मौसम में लोग ऐसी चीजों को अपनी डाइट में शामिल करना शुरू करते हैं जो उन्हें गर्माहट दे और एनर्जेटिक रखे. राजस्थान के उदयपुर में एक ऐसी दुकान है जहां पर सर्दियों के लिए खास तौर पर लड्डू बनाए जाते हैं. देसी घी और मेवे से बनने वाले ये लड्डू आजादी के समय से यहां पर बनाए जा रहे हैं. दुकान संचालक का परिवार परिवार 3 पीढ़ियों से ये खास लड्डू बनाते आ रहा है.

उदयपुर शहर के सूरजपोल चौराहे पर त्रिवेदी उपहार गृह है. यहां 1947 से खास लड्डू बनाए जा रहे हैं. सालों पुरानी इस दुकान पर हर सर्दी के मौसम में ग्राहकों की भीड़ रहती है. यहां के बने लड्डू लोग खूब पसंद करते हैं.

उड़द, सोंठ, गोंद से बनते है खास लडडू

सर्दी के मौसम में उड़द, सोंठ और गोंद के लड्डू खाने से शारीरिक क्षमता में विकास होता है. उदयपुर की इस दुकान पर खास तौर पर सर्दी के लिए ही उड़द, गोंद और सोंठ के लड्डू ग्राहकों के लिए तैयार किए जाते है. सोंठ, गोंद, गुड़ से बना लड्डू हमारे इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. जिसके चलते ठंड़ में सर्दी, खासी की समस्या से लड़ने के लिए शरीर तैयार रहता है.

पहले भी करा सकते हैं बुकिंग

सर्दियों में मिलने वाले ये खास लड्डू गुड़ और शक्कर दोनों से तैयार होते हैं. यदि किसी को सर्दियों के लिए ये लड्डू बल्क में चाहिए तो इसके लिए पहले से बुकिंग भी करवा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button