एक ही मैच में हैट्रिक लिया, और 6 छक्के भी खाए, बने दुनिया के इकलौते गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट का खेल इसीलिए खास है, क्योंकि इस खेल में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता, कब खुशी गम में बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता, एक ही ओवर में गेंदबाज हीरो बन जाए तो उसके अगले ही ओवर में गेंदबाज कब जीरो हो जाए क्रिकेट के खेल में ही संभव है, कुछ ऐसा ही हुआ है, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी-20 मैच में जहां श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज ने जहां उसी मैच में हैट्रिक लेकर कमाल किया, तो वहीं उसी मैच में उसी फिरकी गेंदबाज के एक ओवर में 6 सिक्सर भी लग गए।

<
Close Button

पोलार्ड ने लगाया 6 गेंद में 6 सिक्सर

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी-20 मैच में गजब का रिकॉर्ड बना जहां पहले श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज अकिला धनंजय ने अपनी गेदंबाजी में हैट्रिक लिया, अपनी गेंदबाजी के दौरान अकिला धनंजय ने एविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को पवेलियन का रास्ता दिखाया, लेकिन फिर उसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कमाल कर दिया, और हैट्रिक लेने वाले अकिला धनंजय के एक ही ओवर में 6 गेंद में 6 सिक्सर जड़ दिए और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही एक ही मैच में हैट्रिक लेने वाले और 6 छक्के खाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं अकिला धनंजय।

अकिला धनंजय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 15वें गेंदबाज बने तो वहीं श्रीलंका के चौथे गेंदबाज बने।

इतना ही नहीं एक ही ओवर में 6 गेंद में 6 सिक्सर खाने वाले तीसरे गेंदबाज भी बने, इससे पहले इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और नीदरलैंड के डॉन वैन बंगी के एक ओवर में 6 सिक्सर लगने का कारनामा हो चुका है।

कीरोन पोलार्ड युवराज सिंह के बाद टी-20 क्रिकेट में एक ही ओवर में 6 सिक्सर लगाने वाले दूसरे और सभी फॉर्मेट में तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। युवराज सिंह ने साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में 6 गेंद में 6 सिक्सर लगाया था और स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर ये कारनामा किया था।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।