भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, रिषभ पंत की ये गलती कहीं मैच में न पड़ जाए भारी

स्पोर्ट्स डेस्क-  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है जहां पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है और पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं पहले दिन महज 55 ओवर का ही खेल हो सका क्योंकि बीच में बारिश ने बाधा डाली हालांकि पहले दिन के खेल में ज्यादा देर तक गेंदबाजी कराई गई, पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने कुछ मौके गंवाए हैं जिसकी वजह से सिडनी में पहले ही दिन ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे।

सिडनी टेस्ट पहले दिन का खेल

पहले दिन का खेल जैसे ही शुरू हुआ हुआ टॉस का बॉस ऑस्ट्रेलिया बना और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने 55 ओवर में दो विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं, मार्नस लाबूसेन   67 रन बनाकर नाबाद हैं और स्टीवन स्मिथ भी क्रीज पर टिक चुके हैं और वह भी 31 रन बनाकर डटे हुए हैं यह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है वहीं अपना पहला टेस्ट खेल रहे विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए हालांकि डेविड वॉर्नर कुछ खास नहीं कर सके 5 रन बनाकर आउट हो गए टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों की बात करें तो नवदीप सैनी को एक विकेट मिला है जो कि टीम इंडिया से टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं तो वहीं मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला है जसप्रीत बुमराह रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इन तीनों को कोई विकेट नहीं मिला है।

बारिश ने डाला मैच पर खलल

पहले दिन के खेल में जैसा कि पहले से ही मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि बारिश खलल डाल सकती है तो वैसा ही हुआ पहले दिन के खेल में लगभग 4 घंटे तक बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका खेल का समय आगे बढ़ाने के बाद भी दिन भर में महज 55 ओवर ही डाले जा सके।

रिषभ पंत ने मिस किए दो कैच

मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विल पुकोवस्की को दो जीवनदान दिए, दो कैच छोड़े जिसके चलते अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विल पुकोवस्की ने 110 गेंद में 62 रन बनाए, और डेविड वॉर्नर के आउट हो जाने के बाद कंगारुओं के ऊपर से दबाव को हटाया, क्योंकि दूसरे विकेट के लिए एक अच्छी साझेदारी भी की।

नवदीप सैनी का टेस्ट में डेब्यू

सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पारी की शुरुआत करने के लिए रोहित शर्मा को शामिल किया गया है तो वहीं गेंदबाजी में नवदीप सैनी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं मौजूदा सिरीज़ की बात करें तो चार मैच की टेस्ट सीरीज में दो मुकाबले खत्म हो चुके हैं जिसमें सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।