Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

एजबेस्टन। टी-20 के विश्वकप मैच में युवराज सिंह के हाथों लगातार छह छक्के लगवाकर सुर्खियों में आए स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट मैच में भी ऐसा कारनामा कर दिखाया है. भारत के नए नवेले कप्तान और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में 4 चौके और दो छक्के की मदद से कुल 35 रन बटोरे डाले. इसके साथ ही ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

मोहम्मद शमी के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे जसप्रीत बुमराह का जडेजा के साथ मिलकर साझेदारी बनाने की कोशिश में जुटे थे. लेकिन रविंद्र जडेजा के 104 रन बनाकर आउट होने के बाद दूसरे छोर से मदद मिलने की आस नहीं देख जसप्रीत बुमराह ने अपने हाथ खोले और पारी के 84वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई की.

ब्रॉड की पहली गेंद पर बुमराह ने फाइन लेग पर चौका मारा. इसके बाद ब्रॉड ने अगली गेंद बाउंसर मारी, जो बुमराह के सिर के ऊपर से होते हुए बाउंड्री लाइन तक पहुंच गई. इससे भारत को 5 बोनस रन मिले. इसके बाद नो बॉल पर बुमराह ने छक्का, और अगले दो गेंदों पर लगातार चौके जड़ा. इस तरह से ओवर की वैध तीन गेंदों में ब्रॉड 24 रन दे चुके थे.

ब्रॉड की चौथी गेंद को बुमराह ने पंत वाला स्टाइल अपनाते हुए गिरकर चौका मारा. इसके बाद पांचवी गेंद पर बुमराह ने छक्का जड़ा. ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने एक रन निकाला. इस तरह से 83 ओवर की समाप्ति पर 377 पर पहुंचा भारत का स्कोर 84 ओवर की समाप्ति पर 412 तक जा पहुंचा. इसके पहले स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट ने 2007 में टी20 मैच में युवराज सिंह के हाथों पिटे गए थे. युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के मारकर 36 रन बनाए थे.

लारा ने बनाए थे 28 रन

बुमराह के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 35 रन बटोरे जाने से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे. 2013 में जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ पर्थ में 28 रन मारे थे. केशव महाराज ने 2020 में जो रूट के ओवर में 28 रन बनाए थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक