दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा भारत-इंग्लैंड सीरीज का तीसरा टेस्ट, राष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन, जानिए और क्या कुछ होगा खास ?

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो अभी हाल ही में नया बनकर तैयार हुआ है, और ये क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, इस स्टेडियम में एक लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है तो वहीं इसमें कई अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

Close Button

अहमदाबाद के इस क्रिकेट स्टेडियम का नए सिरे से निर्माण कार्य साल 2015 से शुरु हुआ था जो 2020 में जाकर खत्म हुआ, और अब यहां मैच का इंतजार भी खत्म होने जा रहा है, भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला यहां खेला जाएगा, जो कि डे नाइट टेस्ट मैच होगा।

राष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन

24 फरवरी से शुरू होने जा रहे वाले भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच से नए बने मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन होगा, इस मैच को देखने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गांधीनगर स्थित राजभवन से सीधे मोटेरा स्टेडियम के लिए जाएंगे,  वहां 11.30 बजे पहुंच कर स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और फिर भारत बनाम इंग्लैंड मैच देखेंगे, इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद के साथ अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे, राष्ट्रपति कोविंद 3 बजे तक मैच देखेंगे और फिर सीधे अहमदबाद एयरपोर्ट के लिये रवाना होंगे. 3.30 बजे एयरपोर्ट से दिल्ली के लिये रवाना होंगे।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।