Tokyo Olympics : सानिया-अंकिता पहले दौर में बाहर, निशानेबाजी में भी निराशा…

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक -2020 में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी ने निराश किया है. उन्हें यूक्रेन की लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी ने हरा दिया है. सानिया-अंकिता की जोड़ी ने पहला सेट 6-0 से जीतने में कामयाब रही लेकिन दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा.

वहीं भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने भी निराश किया है. उन्हें महिला 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी. मनु भाकर 575/600 अंक के साथ 12वें स्थान पर रहीं. फाइनल में पहुंचने के लिए टॉप 8 में आना था. लेकिन वह वहां तक नहीं पहुंच पाईं.

इस मुकाबले में भारत की ही यशस्विनी सिंह देसवाल भी शिरकत कर रही थीं. उन्हें भी यहां हार का सामना करना पड़ा. देसवाल 574 स्कोर करके 13वें स्थान पर रहीं. शीर्ष पर चीन की जियान रानशिंग रहीं. उन्होंने 587 अंक हासिल किया. वहीं, यूनान की अन्ना कोराक्की दूसरे और रूसी ओलंपिक समिति की बी वितालिना तीसरे स्थान पर रहीं.

पीवी सिंधु का शानदार आगाज

शटर पीवी सिंधु ने जीत के साथ शानदार आगाज किया है. सिंधु ने अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा को आसानी से मात दी है. महिला सिंगल्स में भारत की इकलौती चुनौती सिंधु ने महज 29 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. सिंधु का अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान यी से 27 जुलाई को होगा.

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेलों का आज यानी 25 जुलाई को तीसरा और अहम दिन है. आज भारत हॉकी, टेबल टेनिस, स्वीमिंग, बैडमिंटन, बॉक्सिंग आदि के भी मुकाबले हैं. इससे पहले शनिवार को भारत ने अपना खाता खोल लिया है. वेटलिफ्टिर मीराबाई चानू ने 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है.

देखिए वीडियो-

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।