Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु पहुंची सेमीफाइनल, मेडल पक्का

Story Highlights
  • पीवी सिंधु ने क्वॉर्टर फाइनल में अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराया
  • पहले गेम में आसान जीत के बाद सिंधु को यामागुची से मिली जबर्दस्त टक्कर

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की बैडमिंटन कोर्ट से भारतीय खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है. भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपना क्वार्टर फाइनल मैच आसानी से जीत लिया है. नंबर 6 सीड सिंधु ने नंबर 4 सीड वाली जापान की यामागुची के खिलाफ मुकाबला सीधे गेम में जीत लिया. इस बड़ी जीत के साथ भारत की पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिंगल्स इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं.

 पीवी सिंधु ने पहला गेम सिर्फ 23 मिनट में 21-13 से जीता. सिंधु ने शुरुआत धीमी की. दोनों शटलर्स के बीच अंक एक वक्त 6-6 की बराबरी पर थे. लेकिन फिर उसके बाद सिंधु ने रंग में आ गई. और अपने दम से यामागुची को बेदम करते हुए पहला गेम जीत लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरा गेम 33 मिनट तक चला, जिसमें जापान की यामागुची ने वापसी कर मैच को तीसरे गेम तक ले जाने की भरपूर कोशिश की पर वो नाकाम रहीं और ये गेम 22-20 से गंवा दिया.  इस तरह 56 मिनट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु ने यामागुची को मात दे दी.

दूसरे गेम में सिंधु और यामागुची के बीच जबर्दस्त टक्कर

दूसरे गेम में भी यामागुची ने जोर लगाया और एक समय सिंधु केवल 6-4 की बढ़त बनाए हुई थीं. इसके बाद सिंधु ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बना ली. ब्रेक के बाद दोनों खिलाड़ियों में जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली. सिंधु ने जरूर बेहतरीन खेल जारी रखा और 14-8 से आगे हो चली थीं.

वहीं, यामागुची ने इसके बाद वापसी की और एक समय स्कोर वे अंतर कम कर 11-14 और फिर 15-15 तक स्कोर को पहुंचाने में कामयाब रहीं. यामागुची यहीं नहीं रूकी और फिर उन्होंने 18-16 से बढ़त कायम कर ली.

सिंधु ने यहां फिर जोर लगाया और 18-18 की बराबरी करने में कामयाब रहीं. इसके बाद 22-20 से गेम जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी. उन्होंने प्री क्वॉर्टर फाइनल में मिया को 21-15, 21-13 से हराया था. डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु की छह मैचों में यह पांचवीं जीत रही.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।