Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

IPL 2022, Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 70वें और आखिरी लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया. चार क्वालीफायर टीमें तय हो चुकी थीं. लिहाजा यह मैच औपचारिकता मात्र बचा था.

हैदराबाद की ओर से रखे गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने 15.1 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाए. पंजाब की 14 मैचों में यह सातवीं जीत है, जबकि हैदराबाद की चौदह मैचों में यह आठवीं हार है. पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों पर सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए.

158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में अभी 28 रन जुड़े थे कि ओपनर जॉनी बेयरस्टो को फजहलक फारुखी ने क्लीन बोल्ड कर दिया. बेयरस्टो 15 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद 66 के स्कोर पर पंजाब को दूसरा झटका लगा. शाहरुख खान को 19 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया. शाहरुख ने 10 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की.

कप्तान मयंक अग्रवाल सस्ते में पवेलियन लौटे. मयंक को सुंदर की गेंद पर जे सुचित ने कैच किया. मयंक 4 गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए. शिखर धवन 32 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें फारुखी ने क्लीन बोल्ड किया.

हैदराबाद ने 8 विकेट पर 157 रन बनाए

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया. अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में चयन का जश्न किफायती गेंदबाजी के साथ मनाते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए. वहीं हरप्रीत बरार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम को पवेलियन भेजा.

अभिषेक त्रिपाठी ने पूरे किए 400 रन

सनराइजर्स की टीम काफी थकी हुई नजर आई और खिलाड़ियों में प्रेरणा का अभाव साफ दिखा. सनराइजर्स के लिए इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके. उन्होंने 32 गेंद में 43 रन बनाए. त्रिपाठी ने इस सत्र में 400 रन पूरे किए लेकिन 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की टीस कहीं न कहीं उनके प्रदर्शन पर हावी थी और वह खुलकर स्ट्रोक्स भी नहीं खेल सके.

भुवनेश्वर कुमार ने एलिस को हैट्रिक से रोका

रोमारियो शेफर्ड ने 15 गेंद में नाबाद 26 और वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद में 25 रन बनाकर सनराइजर्स को 150 रन के पार पहुंचाया. दोनों ने 4 . 5 ओवर में छठे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की. आखिरी चार ओवर में 50 से अधिक रन बने. नाथन एलिस ने चार ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन आखिरी ओवरों में महंगे साबित हुए. एलिस ने लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाए लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें हैट्रिक नहीं लेने दी. वह अगली गेंद पर हालांकि रन आउट हो गए.