रायपुर ब्रेकिंग: इस कॉलेज में भगदड़ की स्थिति… NSUI और ABVP के बीच जमकर विवाद

सत्यपाल सिंह राजपुत, रायपुर. शहर के एक बड़े कॉलेज में भगदड़ की स्थिति बनी हुई है. यहां NSUI और ABVP के बीच जमकर विवाद हुआ. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति कंट्रोल में बताई जा रही है.

वहीं ABVP पर छात्रों से मारपीट करने का आरोप है. ये पूरा मामला दुर्गा कॉलेज का है. यहां के प्राचार्य डॉक्टर मधु कमरा ने बताया कि ABVP ने बैगर परमिशन डीजे के साथ हंगामा किया और फिर पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा. वहीं हंगामा को देखते हुए महाविद्यालय की छुट्टी कर दी गई है. सीएसपी अविनाश ठाकुर ने कहा दोनों गुट के विद्यार्थियों को शांत कराया गया है मामला कंट्रोल में है. पुलिस की मौजूदगी में महाविद्यालय से सभी विद्यार्थियों को बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें – सशस्त्र सेना झंडा दिवस : सहयोग राशि भेंट कर गृहमंत्री ने भूतपूर्व सैनिकों का किया सम्मान … 

दुर्गा कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर मधु कमरा ने बताया कि ABVP के विद्यार्थी बगैर परमिशन DJ लेकर परिसर में घुसे और जब स्थिति अनियंत्रण हो गई थी और हंगामा को देखते हुए आज विद्यार्थियों को छुट्टी दे दी गई और पुलिस की मौजूदगी में विद्यार्थी परिषद से बाहर निकलें, छात्र संघ के गठन की कोई जानकारी अभी शासन से नहीं मिली है.

वहीं, NSUI के पदाधिकारियों ने बताया कि ABVP वाले जबरन परिसर में घुस कर बाहरी लोगों को लाकर हंगामा करते हुए, यहां विद्यार्थियों की पिटाई की साथ ही बगैर किसी अनुमति के DJ बजाकर जमकर हंगामा किया गया है. मनमानी को रोकने के लिए हम लोग आगे आएं और इसी बीच में दोनों के बीच धक्का मुक्की हुई है, इसके साथ ही विद्यार्थियों से मारपीट करने का आरोप भी लगाए.

CSP अविनाश ठाकुर ने बताया कि महाविद्यालय प्रबंधन से सूचना मिलते ही यहां पर आकर पुलिस ने मामला शांत किया है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है न ही कोई मामला दर्ज किया गया है. दोनों पक्षों को शांत कराकर भेज दिया गया है, महाविद्यालय के निर्णय के अनुसार सभी विद्यार्थियों को परिसर से बाहर निकाला गया है फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है.

इसे भी पढ़ें – रेडी टू ईट मामला: हाईकोर्ट से स्व सहायता समूहों को नहीं मिला स्टे, राज्य सरकार स्वतंत्र है, अपने हिसाब से ले सकती है फैसला 

तो वहीं विद्यार्थियों ने कहा दोनों विद्यार्थी संगठन के खींचतान के बीच हम विद्यार्थी पीस रहे हैं, तो हंगामा को देखते हुए आज कॉलेज की छुट्टी कर दी गई है नुकसान हमारा हो रहा है.

ABVP के विभोर ठाकुर ने कहा कि पहले हमने शासन प्रशासन को कई बार पत्र लिखा है कि छात्र संगठन का गठन किया जाए, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई इसलिए आज हमने रैली निकाली और अपना छात्र संगठन की घोषणा की और ये जो आरोप लगा रहे हैं बिलकुल निराधार है छात्र हित के लिए लड़ते हैं और लड़ते रहेंगे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!