कोरोना संकट के बीच राज्य ओपन स्कूल की परीक्षा को लेकर आ गया फैसला, जानिए किन बातों का रखना होगा परीक्षार्थियों को ध्यान…

सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। कोविड-19 संक्रमण की वजह से अब तक नहीं हो पाई राज्य ओपन स्कूल की हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की मुख्य अवसर परीक्षा अब असाइनमेंट सिस्टम के जरिए संपन्न होगी. परीक्षार्थियों को असाइनमेंट वितरण के बाद दो दिन के भीतर जमा करना होगा.

Close Button

छग राज्य ओपन स्कूल सचिव प्रोफेसर व्हीके गोयल की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि हायरसेकण्डरी (कक्षाबारहवीं) की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को 22 से 29 जुलाई तक आबंटित परीक्षा केन्द्र के माध्यम से असाइनमेंट कार्य का वितरण किया जाएगा. परीक्षार्थी को जिस दिन असाइनमेंट मिलेगा, उसके दो दिन के भीतर संबंधित परीक्षा केन्द्र में जमा करना अनिवार्य होगा. असाइनमेंट जमा करने की अवधि 24 से 31 जुलाई तक रहेगी. इस बीच 26 जुलाई को रविवार अवकाश के दिन भी असाइनमेंट देने के साथ जमा करने का काम किया जायेगा.

इसी तरह हाईस्कूल (कक्षादसवीं) की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को आबंटित परीक्षा केन्द्र के माध्यम से 4 से 9 अगस्त तक असाइनमेंट कार्य का वितरण किया जाएगा. हाईस्कूल के भी परीक्षार्थियों को असाइनमेंट मिलने के दो दिन के भीतर संबंधित परीक्षा केन्द्र में जमा करना अनिवार्य होगा. असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 6 से 11 अगस्त तक रहेगी. 9 अगस्त को रविवार अवकाश के दिन भी असाइनमेंट देने के साथ जमा करने का कार्य किया जाएगा. य़ही नहीं शासकीय अवकाश के दिनों में भी असाइनमेंट वितरण व जमा किया जाएगा.

प्रोफेसर गोयल ने बताया कि जो छात्र उपरोक्त तिथियों में असाइनमेंट प्राप्त नहीं करेंगे उन्हे अनुपस्थित माना जाएगा, वहीं जो छात्र दो दिन की समयसीमा में असाइनमेंट जमा नहीं करेंगे उन्हें भी अनुपस्थित माना जाएगा. दो दिन की समयसीमा में शासकीय अवकाश को भी शामिल किया गया है. इसके अलावापरीक्षा केन्द्रों में कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य गाइड लाइन का ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।