Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम छत्तीसगढ़ में शांति, खुशहाली और समृद्धि की मनोकामना लेकर कोण्डागांव के शीतला मंदिर से दंतेश्वरी माता मंदिर तक चार दिवसीय पदयात्रा किए. प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की यात्रा 8 अक्टूबर शुक्रवार को माता शीतला मंदिर कोण्डागांव से पदयात्रा से शुरू हुई जो ग्राम भानपुरी जिला बस्तर पहुंची 9 अक्टूबर को भानपुरी से पदयात्रा प्रारंभ होकर पंडरीपानी पहुंची.

पंडरीपानी जिला बस्तर से पदयात्रा प्रारंभ होकर ग्राम डिलमिली पहुंची. ग्राम डिलमिली जिला बस्तर से पदयात्रा आरंभ होकर गीदम जिला दंतेवाड़ा पहुंची, जहां यात्रा का स्वागत दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, छबीन्द्र कर्मा ने किया. इस पदयात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और पदयात्रियों को रास्ते के किनारे में पेड़ के नीचे ही विश्राम किया करते थे. पूरी यात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में पदयात्रियों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए पदयात्रा में शिरकत किए.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 60 दिन की छुट्टी: सरकार ने दशहरा, दीपावली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश का किया ऐलान, देखें छुट्टियों की लिस्ट 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि पदयात्रा के दौरान ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर एक दिवसीय मौन-व्रत कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम दंतेवाड़ा में शामिल हुए और गीदम तक पदयात्रा की. आज ब्रम्ह मुहूर्त में गीदम से पदयात्रा प्रारंभ होकर आज सुबह छः बजे माँ दंतेश्वरी के आरती में शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें – CG BIG BREAKING: कांग्रेस के 4 जिला महामंत्री और 2 ब्लॉक महामंत्री समेत 200 से अधिक पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, MLA पर लगा ये आरोप 

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा माँ दंतेश्वरी की विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई और माँ दंतेश्वरी से प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचन्द्र पाढ़ी, बस्तर जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य, विधायक प्रतिनिधि बुधराम नेताम, शिशिर श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि दशरथ नेताम और कोंडागांव से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने माँ दंतेश्वरी के दर्शन प्राप्त किया.