Stocks Market Closing: शेयर बाजार की आज की हलचल मिलीजुली रही है और बंद होते समय प्रमुख सूचकांक बढ़त के हरे निशान में बंद हुए हैं. प्रमुख सूचकांकों ने आज कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ की, जिसमें बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों में 0.50 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई. आज रंगों के त्योहार होली के दिन शेयर बाजार में हरे रंग का बोलबाला रहा. सेंसेक्स के ज्यादातर शेयरों में हरियाली भी देखने को मिली है.

बाजार किस स्तर पर बंद हुआ

आज के कारोबार के अंत में शेयर बाजार में सेंसेक्स भी हरे निशान में बंद हुआ है और निफ्टी में बढ़त के साथ कारोबार बंद हुआ है. बीएसई सेंसेक्स 123.63 अंक या 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 60,348 पर बंद हुआ। एनएसई का निफ्टी 42.95 अंक या 0.24 फीसदी की बढ़त के साथ 17,754 पर बंद हुआ।

आज भले ही बाजार में आईटी, मेटल, फार्मा, रियल्टी, हेल्थकेयर और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है, लेकिन बैंक निफ्टी की जबरदस्त तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला है।

कैसा है सेंसेक्स के शेयरों का हाल ?

आज सेंसेक्स के 30 में से 17 शेयर तेजी के साथ हरे निशान में बंद हुए और 13 शेयरों में गिरावट लाल निशान पर हावी रही.

सेंसेक्स के किन शेयरों में तेजी आई ?

IndusInd Bank, L&T, M&M, NTPC, ITC, UltraTech Cement, Tata Steel, SBI, Maruti Suzuki, TCS, ICICI Bank, PowerGrid gained momentum. Shares of Reliance Industries, HDFC Bank, HDFC, Axis Bank और HUL के शेयरों में उछाल देखने को मिला है.

जानिए निफ्टी के शेयर्स का हाल

आज निफ्टी के 50 में से 28 शेयर मजबूती के साथ और 22 शेयरों में गिरावट के साथ बंद हुआ. निफ्टी के टॉप गेनर्स में इंडसइंड बैंक 4.8 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ. अदानी पोर्ट्स 3.08 फीसदी पर बंद हुआ. अडानी एंटरप्राइजेज 2.83 फीसदी, बजाज ऑटो 2.20 फीसदी और एलएंडटी 1.44 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus