whatsapp

Stock Market: ग्लोबल मार्केट में गिरावट, 332 अंक लुढ़का Sensex, कौन से शेयर हुए धड़ाम और किसमें आई उछाल?

Stock Market News: फेड रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी की आशंका से दुनिया भर के शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है. बीएसई सेंसेक्स 332.97 अंक या 0.53 फीसदी की गिरावट के साथ 62,501.63 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इसी तरह एनएसई का निफ्टी 92.30 अंक यानी 0.49 फीसदी की गिरावट के साथ 18,608.75 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

निफ्टी में सबसे ज्यादा गिरावट इन शेयरों में देखने को मिली

एनएसई निफ्टी पर हिंडाल्को के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.76 फीसदी की गिरावट देखी गई. इसके अलावा एचसीएल टेक, टाटा स्टील, इंफोसिस और पावरग्रिड सबसे बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे.

इन शेयरों में तेजी रही

मंगलवार को एनएसई निफ्टी पर एसबीआई लाइफ (SBI Life) का शेयर 0.80 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. इसी तरह एचडीएफसी लाइफ, कोल इंडिया, बीपीसीएल और अदानी एंटरप्राइजेज के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे.

एशियाई शेयर बाजार में गिरावट

अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट के रुख के चलते एशियाई शेयर बाजार में भी मंगलवार को गिरावट देखने को मिली. अमेरिका में सर्विस सेक्टर के अप्रत्याशित रूप से मजबूत आंकड़ों के चलते इस बात की संभावनाएं बढ़ गई हैं कि फेडरल रिजर्व एक बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकता है. इस वजह से सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट आई.

एसजीएक्स निफ्टी निगेटिव ओपनिंग के संकेत

सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी वायदा 61 अंक या 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,749 अंक पर कारोबार कर रहा था. इससे संकेत मिलता है कि मंगलवार को दलाल स्ट्रीट की ओपनिंग नेगेटिव रहने वाली है.

रुपया फिर 82 के पार

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 24 पैसे टूटा और एक बार फिर 82 के स्तर को पार कर गया. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 82.09 पर था.

Related Articles

Back to top button