महिला स्ट्रिप डांसर को मिला डेढ़ करोड़ रुपये का टिप, लेकिन टिप देने वाले व्यक्ति से नहीं बनाया कभी शारीरिक संबंध

दिल्ली. क्या आप कभी सोच सकते है कि कोई व्यक्ति डेढ़ करोड़ रुपए की टिप दे सकता है. लेकिन यह सच है. अमेरिका में एक शख्स ने स्ट्रिप डांस करने वाली महिला के नाम डेढ़ करोड़ रुपये की टिप छोड़ गया. जब वह इस डांसर से मिला उसके कुछ दिनों बाद ही उस शख्स का निधन हो गया था. वह उसका पूर्व ग्राहक और दोस्त था. हाल ही में महिला को टिप की रकम मिली है. महिला ने तय किया है कि वह स्ट्रिप डांसिंग छोड़कर नया काम शुरू करेंगी.

यह मामला 34 वर्षीय वेरोनिका बेकहम से जुड़ा हुआ है. द एटलांटिक सिटी स्कोर्स स्ट्रिप क्लब में एचबीओ में आईटी विभाग के पूर्व निदेशक मिकी लियू से उनकी मुलाकात जुलाई 2014 में हुई थी. बेकहम के मुताबिक, मेल-मिलाप के बाद उन दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी. लेकिन कुछ दिनों बाद ही बेकहम ने अपने इस दोस्त को खो दिया. 50 वर्षीय लियू मोटे थे. वह इसके साथ मधुमेह और ह्रदय रोग से भी पीड़ित थे. जिसके कारण कुछ ही दिनों बाद उनका निधन हो गया था.

बेकहम को बनाया था मुख्य लाभार्थी

कोर्ट रिकॉर्ड के अनुसार दोनों काफी वक्त साथ में बिता चुके थे, लिहाजा उन्होंने अपने गड़बड़ स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अपनी बीमा पॉलिसी और सेवानिवृत्त होने के बाद अपने खाते का मुख्य लाभार्थी बेकहम को बनाया. लियू के खातों और बीमा की कुल रकम तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए थी. बेकहम के लिए यह रकम भले ही टिप के रूप में खुशखबरी बनकर सामने आई हो.

भाई की सम्पत्ति के लिए कोर्ट मे दी चुनौती

लियू के परिजन इस फैसले से संतुष्ट नहीं नजर आए. मिकी की बहन ‘मे लियू’ ने मैनहैटन स्थित कोर्ट में अपने भाई की विरासत स्ट्रिप डांस करने वाली महिला को दिए जाने के मसले पर चुनौती दी है. मे ने बेकहम को नाचने वाली बताते हुए कहा कि वह दबाव बनाकर और बातों में बहला-फुसलाकर पुरुषों को अपने वश में कर लेती है.

बेकहम के नाम छोड़ी रकम उसी को मिलेगी : कोर्ट

लेकिन कोर्ट में मे के ये दावे भाई की विरासत को बचा न सके. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि यह रकम बेकहम के नाम छोड़ी गई है. ऐसे में यह रकम उसी को मिलेगी. हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि मिकी की पूर्व प्रेमिका इस मामले में रकम पाने के लिए मुकदमा चला सकती है.

दोस्त रहते हुए भी नहीं बनाया कभी शारीरिक संबंध

बेकहम का कहना है कि उनके और मिकी के बीच कभी न भुलाई जाने वाली दोस्ती है. दोनों के बीच रिश्ता इतना पवित्र था कि दोस्त रहते हुए भी दोनों ने एक दूसरे के साथ कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाए.

नामी सितारों व मॉडल्स के लिए करेगी कपड़े डिजाइन

फिलहाल, इन पैसों के बूते अब बेकहम ने स्ट्रिप डांसिंग छोड़ दी है. अब वह ये काम नहीं करना चाहती, क्योंकि मिकी भी यही चाहता था कि वह इस प्रोफेशन को छोड़कर कोई और काम करे. बेकहम ने अब फैशन डिजाइनिंग को बतौर अपना नया कॅरियर चुना है. वह अब नामी सितारों व मॉडल्स के लिए कपड़े डिजाइन करेंगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।