whatsapp

शिक्षिका के तबादले से रुष्ट छात्रों ने नेशनल हाइवे किया ब्लॉक, कलेक्टर के निर्देश पर बीईओ ने दो शिक्षकों को किया नियुक्त…

गरियाबन्द। तबादला में भर्राशाही का दुष्परिणाम सड़कों पर देखने को मिल रहा है. मैनपुर की भांति देवभोग में भी तबादला आदेश निरस्त होने के बाद शिक्षिका के स्कूल नहीं लौटने पर छात्रों ने हाइवे को जाम कर दिया.

बरबाहली हाईस्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर आज सुबह से प्राथमिक मिडिल व हाई स्कूल के सैकड़ो छात्र=छात्राओं ने नेशनल हाइवे 130 सी पर घण्टो जाम कर दिया था. बीईओ डीएन बघेल मौके पर पहुंचकर कलेक्टर के निर्देश पर दो शिक्षकों की व्यवस्था की, तब जाकर छात्रों ने आंदोलन खत्म किया.

बीइओ बघेल ने बताया कि हाईस्कूल में 75 छात्र हैं. एक महिला टीचर के तबादला के बाद संस्था एकल शिक्षकीय शाला हो गया था. खोमेश साहू एवं बलराम साहू को बरबहाली हाई स्कूल में नियुक्त किया गया है.

आदेश निरस्त का पालन नहीं कर रहे

सितम्बर माह में हुए तबादला के बाद जिले के 30 से भी ज्यादा स्कूल एकल शिक्षकीय हो गए हैं. डीईओ ने तबादला सूची प्रस्तुत करते समय स्कूलों की स्थिति की बीइओ से जानकारी नही माँगवाई थी. तबादला में मनमानी के चलते एकल शिक्षकीय हो गए, तब उन्हें वापस करने तबादला आदेश के अलावा रिलीविंग आदेश को निरस्त किया गया था, पर अब शिक्षक मनमानी करने पर उतर गए हैं.

बीइओ पटेल ने बताया कि बरबहली हाइ स्कूल में पदस्थ प्रियंका ध्रुव का तबादला आदेश निरस्त किया गया है, लेकिन महीने भर होने के बाद भी वे वापस बरबहली नहीं आई है.

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button