108 संजीवनी एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, ईएमटी ने सूझबूझ से कराया सुरक्षित प्रसव

कवर्धा -कोरोना महामारी के बीच 108 संजीवनी एक्सप्रेस जिले वासियों के लिए आपातकालीन परिस्थितियों में वरदान साबित हो रही है। बात चाहे एक्सीडेंट की हो या कोई अन्य मेडिकल इमरजेंसी की। 108 की टीम पूरी निष्ठा और सेवाभाव के साथ जनता की सेवा कर रही है।

इसका ताजा उदाहरण जिले के पंडरिया ब्लॉक में देखने को मिला जहां गर्भवती महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने पर 108 के ईएमटी ने अपनी सूझबूझ से सुरक्षित प्रसव कराया।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोयलारी कांपा निवासी 20 वर्षीय गर्भवती महिला मिथलेश मानिकपुरी पति लोकेश मानिकपुरी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने सीएचसी पंडरिया में एडमिट कराया था। महिला की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने जिला हॉस्पिटल कबीरधाम के लिए रिफर किया। सूचना मिलते ही 108 की टीम तुरंत हॉस्पिटल पहुंची और गर्भवती महिला को लेकर जिला हॉस्पिटल के लिए रवाना हुई। इसी दौरान रास्ते में महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। स्थिति को देखते हुए ईएमटी विनोद जायसवाल ने महिला के परिजनों से बात कर एम्बुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया। ईआरसीपी की सहायता लेते हुए ईएमटी विनोद ने डॉ.वजस के सलाहनुसार अपनी सूझबूझ से महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। एम्बुलेंस में बच्चे की किलकारी गूंजते ही परिजन भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 के ईएमटी विनोद जयसवाल और पायलट रूपसिंह श्याम को धन्यवाद दिया। प्रसव पश्चात माँ और बेटे को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।