टी20 वर्ल्ड कप फाइनल : जीत के जश्न में ऐसे डूबे खिलाड़ी, वीडियो शेयर करने ICC हुई मजबूर … Watch Video

दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है. रविवार को इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार इस फॉर्मेट में विश्व खिताब जीता. जिसके बाद इस जीत का जश्न मनाना तो लाजमी था. वहीं, खिलाड़ी जश्न में ऐसे डूबे कि बीयर को जूते में डालकर पी गए. आईसीसी ने एक वीडियो सोमवार को शेयर किया जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 172 रन का मजबूत स्कोर बनाया था. इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों के साथ 85 रन की शानदार पारी खेली है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य हासिल कर लिया है. मिचेल मार्श ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 77 रन की बेहतरीन पारी खेली और नाबाद लौटे. डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 55 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें – जीवन में अगर उत्पन्न हो रहा है आर्थिक कष्ट, तो करें गजेंद्र मोक्ष का पाठ और मंगल का व्रत, समस्याओं से मिलेगी मुक्ति … 

इस टूर्नामेंट को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया है. आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि वेड ने अपना जूता निकाला और उसमें बीयर डाली फिर पी गए. इसके बाद स्टॉयनिस ने उसी जूते को पकड़ा और बीयर डालकर पीते नजर आए. इस वीडियो को 20 मिनट में ही 30 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया.

इसे भी पढ़ें – ट्रोल होने के बाद हसन अली ने पाकिस्तान की आवाम से मांगी माफी, कहा- अपनी अपेक्षाओं को मुझ पर से …

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. वह टी20 के विश्व खिताब को जीतने वाला छठा देश बन गया. उससे पहले भारत, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने इस खिताब पर कब्जा किया था. डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया, जबकि मार्श फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए. मिचेल मार्श और डेविड वाॅर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन की बेहतरीन साझेदारी भी की.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।