कर्नाटक के रण की लड़ाई लड़ने, कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, राज्यपाल के फैसले को बताया गलत, यदियुरप्पा के शपथग्रहण पर संकट

दिल्ली. कर्नाटक चुनाव के रण की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. बता दें कि कर्नाटक के राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने का नाते, राज्य में सरकार बनाने का न्योता  दिया है.  जिसके बाद यह तय हुआ है कि कल ही सुबह 9 बजे बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार यदियुरप्पा सीएम पद की शपथ लेंगे.

कांग्रेस ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और गर्वनर के फैसले को गलत बताया है. साथ ही इसके खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार को अर्जी दी है. कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि इस पर फैसला रात को ही हो जाए. और शपथग्रहण को रोका जाए. हालांकि अब यह पूरी तरह सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश पर र्निभर करेगा कि वो रात में सुनवाई करते हैं या नहीं.

आपको बताते चलें कि कांग्रेस ने इससे पहले आज शाम को प्रेस कांफ्रेस की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास दो रास्ते हैं या तो वो राष्ट्रपति के पास जाएं या कोर्ट में. पार्टी नेता इस बारे में विचार करेंगे कि कौन सा कदम उठाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि बुधवार देर शाम सामने आए घटनाक्रम में राज्यपाल की ओर से बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का मौका देने की बात सामने आई. उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है. और कल ही शपथग्रहण कराने का फैसला लिया है. जिसके तहत अब कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मंगलवार को सामने आए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिलीं. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं. इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।