Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

 

रायपुर। जेसीसी सुप्रीमो अपनी जाति के संबंध में हाईपावर कमेटी के आदेश के खिलाफ सीधे सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं. सुत्रों के मुताबिक जोगी आज शाम दिल्ली जा रहे हैं. वे सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 32 के तहत इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर सकते हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन सूत्र बताते हैं कि जोगी आर्टिकल 32 के तहत इसे अपने मौलिक अधिकार के हनन का मामला बताकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं.

इस पूरे मामले में अजीत जोगी बेदह गोपनीयता बरत रहे हैं. जोगी के वकील भी खामोश हैं.

उधर, उनके विरोधी खेमे में बेचैनी है कि आखिर जोगी क्या करने वाले हैं.जोगी के विरोधी खेमे को लग रहा है कि जोगी की याचिका तैयार हो चुकी है और वे कभी भी हाईपावर कमेटी के फैसले के खिलाफ याचिका डाल सकते हैं.

अजीत जोगी बुधवार शाम से बिलासपुर में डेरा डाले हुए थे. शुक्रवार दोपहर वे रायपुर पहुंचे. यहां उन्होंने कई वकीलों से लंबी- चौड़ी चर्चा की. अजीत जोगी गुरुवार को ही याचिका दायर करने वाले थे. लेकिन संत कुमार नेताम के कैवियट दाखिल करने के बाद उन्हें अपनी रणनीति बदलनी पड़ी.

सूत्रों के मुताबिक जोगी दो विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. पहला विकल्प सुप्रीम कोर्ट जाने का है. दूसरा विकल्प है कि हाईकोर्ट में आर्टिकल 226 के तहत अपने कानूनी हक़ का उल्लघंन होने को लेकर याचिका दायर करें.

हालांकि जोगी खेमे से यही बताया जा रहा है कि जोगी दिल्ली अपने निजी काम के लिए जा रहे हैं.