BREAKING: रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, कृषि जमीन का रकबा दर्ज करने के एवज में मांगा था घूस

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एसीबी की टीम ने पटवारी को कृषि जमीन का रकबा दर्ज करने के एवज में किसान से 4 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई उप पुलिस महानिरीक्षक ईओडब्ल्यू व एसीबी आरिफ हुसैन शेख के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक पंकज चन्द्रा के मार्गदर्शन में अंबिकापुर एसीबी की टीम ने की है.

Close Button

जानकारी के मुताबिक 11 सितबंर को पीड़ित प्रेमसाय निवासी ग्राम पाठकपुर ने एसीबी इकाई अंबिकापुर में शिकायत दर्ज कराया था कि उसके कृषि जमीन से प्राप्त धान को सोसायटी में बेचने के लिए पटवारी से पंजीयन कराना होता है. पंजीयन फार्म में कृषि जमीन का रकबा दर्ज करने के एवज में पटवारी ग्राम पाठकपुर अनूप सिंहा ने 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है. जिस पर 4 हजार रुपए में सहमति बनी है.

शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने पीड़ित को पैसे देने के लिए पटवारी अनूप (29 वर्ष) के पास भेजा. फिर प्लान के तहत एसीबी की टीम ने पटवारी को 4 हजार रुपए रंगे हाथों लेते आज गिरफ्तार कर लिया. पटवारी के खिलाफ धारा-7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत कार्यवाही की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।