रोहित शर्मा की सुरेश रैना ने की तारीफ, बोले इस मामले में माही भाई जैसे

स्पोर्ट्स डेस्क– मौजूदा टीम इंडिया में अगर विराट कोहली बल्लेबाजी में रीढ़ हैं तो रोहित शर्मा भी सबसे मजबूत स्तंभ हैं, जब से रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करना शुरू किया है तभी से वर्ल्ड क्रिकेट में उनका अलग ही क्रेज देखने को मिला है, अब तो टीम इंडिया से क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करते हैं, लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं।

और आईपीएल में तो पिछले कई साल से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं, और मुंबई को कई ट्रॉफियां अपनी कप्तानी में जितवा चुके हैं जिसके बाद उन्हें बतौर कप्तान भी काफी काबिल खिलाड़ी माना जाता है और उनकी लीडरशिप क्वालिटी को लेकर अक्सर चर्चा होती ही रहती है।

 

अभी हाल ही में सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है, इतना ही नहीं उनकी कप्तानी को लेकर भी कई बड़ी बातें कही हैं।सुरेश रैना कहते हैं कि रोहित का कूल नेचर, और उनकी खिलाड़ियों को प्रेरित करने की काबिलियत, एकदम माही भाई जैसी ही है।सुरेश रैना आगे कहते हैं कि रोहित की कप्तानी धोनी से काफी मिलती जुलती है, वो जिस तरह से शांत रहते हैं और जिस तरह से खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं वो बिंदास है, वो जानते हैं कि वो जब भी बल्लेबाजी करने जाएंगे तो रन बनाएंगे, इस तरह का कॉन्फिडेंस जिस खिलाड़ी में होता है, तो बाकी खिलाड़ियों को भी उससे सीखने को मिलता है, मुझे रोहित के बारे में ये पसंद है, रैना आगे कहते हैं कि मैंने हाल ही में पुणे के खिलाफ खेला गया फाइनल मैच देखा, रोहित ने कप्तान के तौर पर दो तीन अच्छे बदलाव किए थे मुश्किल हालात में जिस तरह से उन्होने पाटा विकेट पर बीच ओवर्स में बदलाव किए जिस तरह से उन्होंने दबाव हटाया, उसको देखकर लगता है कि वो सारे फैसले खुद ले रहे हैं, सुरेश रैना आगे कहते हैं कि बाहर से जरूर सलाह आ रही होगी लेकिन अपने दिमाग में वो जानते हैं कि उन्हें क्या करना है, एक कप्तान के तौर पर वो ज्यादा ट्रॉफियां भी जीते हैं इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए।

 

गौरतलब है कि अक्सर रोहित शर्मा की तारीफ उनकी धाकड़ बल्लेबाजी को लेकर तो होती ही है, साथ ही उनकी कप्तानी को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है, और जितनी भी कप्तानी उन्होंने टीम इंडिया या फिर आईपीएल में की है उसे लेकर अक्सर उनकी सराहना की जाती है। और उनमें बतौर कप्तान भी काबिलियत है, ये बातें भी समय समय पर उठती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।