Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

साल 2021 का अंतिम Surya Grahan 4 दिसंबर को है. ये सूर्यग्रहण 5 राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है. हालांकि, ये सूर्य ग्रहण आंशिक है और इसका सूतक काल भी मान्य नहीं है.

Surya Grahan 4 दिसंबर, शनिवार के दिन साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इस दिन मार्गशीर्ष माह की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. सूर्य ग्रहण हमेशा अमावस्या के दिन होता है और चंद्र ग्रहण पूर्णिमा के दिन होता है. इससे 15 दिन पहले ही कार्तिक पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा. सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर की सुबह 10:59 बजे शुरू होकर, दोपहर 03:07 बजे तक रहेगा. यह ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा.

इन राशि के जातकों के लिए अशुभ है ग्रहण

  • मेष (Aries): ज्योतिषियों के अनुसार मेष राशि के जातकों लिए लगने वाला सूर्य ग्रहण अशुभ है. यह उनकी सेहत पर बुरा असर डालेगा. सूर्य ग्रहण के चलते वे किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं या किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. इसलिए मेष राशि के जातकों को सर्तक रहने की जरूरत है.
  • कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण अशुभ फल देने वाला रहेगा. किसी के साथ बहस से बचें. दोस्‍तों से विवाद हो सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें. बच्‍चों का खास ख्‍याल रखें.
  • तुला (Libra): ज्योतिष के अनुसार तुला राशि के लोगों पर भी इस दौरान अशुभ प्रभाव देखने को मिल सकता है. गुस्‍से से बचें. किसी को अपशब्‍द कहना नुकसानदायक हो सकता है. सेहत पर बुरा असर पड़ने की संभावना है. खास ख्याल रखें.
  • वृश्चिक (Scorpio): सूर्य ग्रहण का असर वृश्चिक राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा. तनाव हो सकता है. अशांति या उलझन-सी महसूस करेंगे. कार्य स्थल पर धैर्य रखें.
  • धनु (Sagittarius): सूर्य ग्रहण बेवजह की भागदौड़ लेकर आएगा. इस दौरान खर्चे बढ़ने की आशंका है. कार्यों को पूर्ण करने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ेगी. यात्रा करने की संभावना है.

">
Share: