whatsapp

ICC T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार का जलवा बरकरार, हार्दिक ऑलराउंडरों की सूची में 50वें नंबर पर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पुरुष T20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा. जबकि हरफनमौला हार्दिक पांड्या संयुक्त 50वें नंबर पर पहुंच गए. सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे T20 अंतर्राष्ट्रीय में नाबाद 111 रन बनाकर रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत की. उन्होंने 3 मैचों की सीरीज से 31 रेटिंग अंक प्राप्त किए हैं. वे 890 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 54 रेटिंग अंक आगे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत का नेतृत्व करने वाले हार्दिक सीरीज के आखिरी मैच में नाबाद 30 रन बनाकर बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए.

भुवनेश्वर, अर्शदीप और चहल ने लगाई छलांग

गेंदबाजों की लिस्ट में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढ़कर 11वें जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं. स्पिनर युजवेंद्र चहल 8 पायदान की छलांग लगाकर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वनडे में कोहली छठे पायदान पर, बुमराह टॉप-10 के बाहर

भारतीय दिग्गज विराट कोहली वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं. कप्तान रोहित शर्मा 8वें पायदान पर बरकरार है. चोटिल जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 11वें स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार किया.

स्मिथ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 7वें स्थान की बराबरी करने में सफल रहे. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 106 रन की पारी खेलने वाले वार्नर एक स्थान के सुधार के साथ 5वें, जबकि इसमें 152 रन बनाने वाले हेड 12 स्थानों के सुधार के साथ 30 वें पायदान पर पहुंच गए. गेंदबाजों की सूची में मिशेल स्टार्क चौथे, जबकि एडम जम्पा 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इसे भी पढ़ें :


Related Articles

Back to top button