सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबाईआई जांच की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, दो वकीलों ने हाईकोर्ट में भेजी याचिका…

नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में दाखिल जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. इस याचिका में सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी. अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में अलका प्रिया नाम के वादी ने याचिका लगाई है. जिस पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि पुलिस को अपना काम करने दीजिए. इस पर वकील ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक हित में बहुत कुछ किया था. बच्चों को नासा भेजने में मदद की. इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि इस बात का कोई लेना-देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या बुरा. वहीं सीबीआई जांच की मांगकर लेकर अब दो वकीलों ने हाईकोर्ट में याचिका भेजी है.

इधर, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है. सुशांत के पिता पहले ही कैविएट दाखिल कर चुके हैं. इस केस में रिया चक्रवती ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किए जाने पर रोक लगाने की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में लगाई है. जिस पर सुशांत के पिता और बिहार सरकार कहा है कि इस मामले में उनका भी पक्ष सुना जाए.

वकील केशव मोहन ने कहा कि बिहार सरकार ने रिया की उस उपील का भी विरोध किया है कि उनकी याचिका पर फैसले तक बिहार पुलिस की जांच पर रोक लगा दी जाए. गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने बुधवार को दायर याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों को लेकर पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का न्यायालय से अनुरोध किया है.

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी सीबीआई जांच से इनकार कर दिया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है. मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है, जो पूरी तरह सक्षम है. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कई नेता और एक्टर कर चुके हैं.

बता दें कि अभिनेता सुशांत का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को अपने अपार्टमेन्ट में छत से लटका मिला था. उनकी मौत पर तमाम सवाल उठे और बॉलीवुड में नेपोटिज्म और गैंगबाजी को लेकर भी बहस हुई. पुलिस कई बड़े डायरेक्टरों से  पूछताछ भी कर रही है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने जो आरोप सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर लगाए हैं, उसके बाद से इस मामले में नया मोड़ आ गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।