टी20 सीरीज : न्यूजीलैंड और भारत के बीच आज होगा मुकाबला, नए कोच और नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम ..

दिल्ली. भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर एक बार फिर नए सिरे से आगाज करने को तैयार है. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे. हाल ही में विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है जिसके बाद रोहित को टीम की  कमान सौंपी गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 सीरीज का आगाज बुधवार से होगा. पहला टी20 सीरीज का मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा.

भारत इस मुकाबले में नये कोच राहुल द्रविड़ और नये कप्तान रोहित शर्मा के साथ मैदान पर उतरेगी. इस सीरिज में कई सीनियर खिलाडियों को आराम दिया गया है. वहीं नए खिलाडियों को मौका भी दिया गया है. इस सीरिज में युवा खिलाडियों का कमाल देखने को मिलेगा.

न्यूजीलैंड की टीम भले ही फाइनल में हार गई हो पर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उसके हौसले बुलंद हैं. कीवी टीम जीत की राह पर लौटने की फिराक में होगी. हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था. जिससे भारत सेमी फाइनल में पहुँचने से चुक गई थी.

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे लोकार्पण, सुखोई, मिराज, जगुआर दिखाएंगे अपना करतब … 

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन टी20 सीरीज का आगाज बुधवार से होगा. पहला टी20 मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को होगा, जिसमें दोनों टीमें रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में आमने-सामने होंगी. सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के इडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा. बता दें कि सीरीज के तीनों मैच शाम सात बजे शुरू होंगे.

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. ٖइसके अलावा मैच का सीधा प्रसारण  लाइव स्‍ट्रीमिंग डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर भी देख सकते हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच –  19 नवंबर 2021 – रांची – शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच – 21 नवंबर 2021 – कोलकाता – शाम 7 बजे

2 मैचों की टेस्ट सीरीज

1. पहला टेस्ट मैच –  25-29 नवंबर 2021 – कानपुर – सुबह 9:30 बजे

2. दूसरा टेस्ट मैच –  3-7 दिसंबर 2021 – मुंबई – सुबह 9:30 बजे

इसे भी पढ़ें – क्या आपको भी खरीदना है नया स्मार्टफोन, तो 7 हजार से कम में मिलेगा ये 4G फोन, 5000mAh की है बैटरी … 

टी20 सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 16 सदस्यीय टीम

केन विलियमसन टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!