T20 WC, Aus Vs Pak: जीती हुई बाजी हार गया पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मौके पर किया कमाल, FINAL में पहुंचा

T20 WC, Aus Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप के दूसरे सेमीफाइनल में भी शानदार मैच देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मौके पर कमाल किया और पाकिस्तान को हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंच गई है और अब उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का सेमीफाइनल भी बिल्कुल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मैच जैसा हुआ, जहां आखिरी ओवर्स में पूरी बाजी पलट गई. यहां पर ऑस्ट्रेलिया को 24 बॉल में 50 रनों की जरूरत थी. मैच पाकिस्तान की गोद में जाता हुआ दिख रहा था लेकिन सबकुछ बदल गया.

17वें ओवर से बदल गई पूरी कहानी…

17वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 13 रन बनाए, एम. स्टोइनिस ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया. वहीं 18वें ओवर में भी ऑस्ट्रेलिया ने 15 रन बनाए और इस ओवर में भी एक छक्का, एक चौका आया.

ऑस्ट्रेलिया को जब 12 बॉल में 22 रनों की जरूरत थी, तब मैथ्यू वेड ने कुछ ऐसा कमाल किया कि उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया. 19वें ओवर की तीसरी बॉल पर हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था, बस मैच और फाइनल का टिकट भी यहीं छूट गया. मैथ्यू वेड ने इसके बाद लगातार 3 छक्के जड़े और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

पाकिस्तान ने बनाया था बड़ा टारगेट
टी-20 वर्ल्डकप के इस सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने 176 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था. यूएई में पाकिस्तान के सामने इतने बड़े प्रेशर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं था. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 67 और फखर जमान ने 55 रनों की पारी खेली. जबकि ऑस्ट्रेलिया की पारी जब शुरू हुई तब कप्तान एरोन फिंच के रूप में शुरुआती झटका लग गया था.

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 49 रनों की पारी खेली. लेकिन आखिर में कमाल मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने कर दिया, जहां दोनों ने क्रमश: 40, 41 रनों की पारी खेली. मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में कमाल किया और लगातार 3 छक्के जड़कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगी ट्रॉफी के लिए जंग

टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में इस बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंची हैं. यानी ये तय हो गया है कि इस बार क्रिकेट वर्ल्ड को एक नया टी-20 चैम्पियन मिलने जा रहा है. दोनों ही टीमें अभी तक किसी भी टी-20 वर्ल्डकप को नहीं जीत पाई हैं. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का खुद का एक पुराना इतिहास है, ऐसे में इस लड़ाई पर हर किसी की नज़र होगी.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!