टी20 विश्व कप : बीसीसीआई कर सकती है चुनी गई टीम में बदलाव? जानिए वजह …

दिल्ली. टी20 विश्व कप को अब कुछ ही दिन बचे हैं. टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पास टी20 विश्व कप की टीम में बदलाव करने के लिए पांच दिन का समय बचा है. क्वालीफाइंग राउंड में खेलने वाली टीमों में बदलाव के लिए 10 अक्टूबर की डेडलाइन थी, जिसके मुकाबले 17 अक्टूबर को शुरू हो रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एक अधिकारी ने मीडिया से कहा कि “टीम अपने अभियान की शुरूआत से सात दिन पहले तक टीम में बदलाव कर सकती है. भारत का अभियान सुपर-12 से शुरू होगा, जिसके मुकाबले 23 अक्टूबर से होने हैं, इसलिए उनके पास टीम में परिवर्तन करने के लिए 15 अक्टूबर की रात तक का समय बचा हुआ है.”

इसे भी पढ़ें – Bigg Boss 15 : पहले वीक में शो से बाहर होने के बाद Sahil Shroff ने किया खुलासा, कही ये बात …

बता दें कि कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने IPL 2021 के दूसरे चरण में प्रदर्शन को देखते हुए शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की थी. भारतीय टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व के तौर पर रखा गया है. इस बीच ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर संशय चल रहा है, जिन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जब तक कोई चोटिल नहीं होता तब तक टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा. ऐसा समझा जाता है कि फिजियो वरूण चक्रवर्ती और हार्दिक की फिटनेस पर करीब से नजर रखे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – HBday Amitabh Bachchan : फोटो शेयर कर गुजरते उम्र को खास अंदाज में किया पेश, इस फिल्म से हुई थी शुरुआत …

भारतीय टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ईशान किशन.

वहीं, कुछ खिलाड़ियों को स्टैंडबाई रखा जाएगा. जिसमें श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के नाम शामिल है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।