T-20 World Cup : भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, कौन हैं दोनों टीमों के स्टार क्रिकेटर

नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्ता का महामुकाबला होने जा रहा है. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस पर पूरी दुनिया की नजरें टीकी हुई हैं. आईसीसी के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें कुल 5 बार एक दूसरे साथ भिड़ चुकी है, जिसमें हमेशा भारतीय टीम ने बाजी मारी है. ऐसे में देखना ये होगा कि क्या भारत अपनी जीत को बरकरार रखने में कामयाब रहेगा या फिर पाकिस्तान एक अलग जोश में मैदान में उतरेगा।

 जानते हैं दोनों टीमों के स्टार खिलाड़ी कौन हैं:- बल्लेबाज (रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, बाबार आजम)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के केएल राहुल और रोहित शर्मा का आता है. ड्रीम इलेवन की लगभग सभी टीमों में इन दोनों को जगह मिलना लगभग तय है. इसके अलावा भारत के ही कप्तान विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं.

विकेटकीपर (मोहम्मद रिजवान और ऋषभ पंत)

विकेटकीपर के तौर पर देखें तो मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और ऋषभ पंत दोनों को शामिल किया जाएगा. यह दोनों ही खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं और यह कभी भी मैच के रूख को पलट सकते हैं.

ऑलराउंडर्स (मोहम्मद हफीज और रविंद्र जडेजा)

ऑलराउंडर्स की श्रेणी में भी दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाना लगभग तय माना जा रहा है. इस लिस्ट में भारत के रविंद्र जडेजा और पाकिस्तान के मोहम्म हफीज नाम है. यह दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी जौहर दिखाने में माहिर है.

गेंदबाज (हैदर अली, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती।)

गेंदबाजी के लिए इस मैच में कई सारे विकल्प मौजूद हैं लेकिन यह निर्भर करता है की उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा रहा है या नहीं. बहरहाल गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह को लगभग सभी टीमों में जगह मिलेगी. वहीं इसके अलावा हैदर अली पर भी दांव लगाया जा सकता है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।