Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप-2021 के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिडंत होगी. ग्रुप बी में जहां ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैच में से 4 जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं. वहीं, पाकिस्तान ने 5 में से 5 मुकाबले जीतें हैं. दोनों टीमों के बीच शाम 7:30 बजे से यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा.

पाकिस्तान ने सुपर-12 स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में स्कॉटलैंड को 72 रनों से हरा दिया था. इस जीत के साथ पाकिस्तान ग्रुप 2 में टॉप पर रही और सेमीफाइनल में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया है. ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के विजय क्रम को रोकने की चुनौती होगी.

इसे भी पढ़ें –  T20 World Cup Semifinal : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज होगी भिडंत, दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने लगाएगी दम … 

पाकिस्तान जहां ग्रुप 2 में अपने पांचों मैच जीत कर 10 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने चार मैच जीत कर आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. दोनों टीमों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बड़े अंतर से सभी मैच जीते हैं.

दोनों ही टीमों के बल्लेबाज जबरदस्त फार्म में हैं. गेंदबाजी की बात करें तो दोनों ही टीमों में शानदार तेज गेंदबाज हैं. स्पिनर गेंदबाजों में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. दोनों ही टीमों को अपने ओपनिंग जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी.

इसे भी पढ़ें –  जलियांवाला बाग हत्याकांड पर बनाने वेब सीरीज, इस डायरेक्टर ने किया ऐलान … 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम

पाकिस्तान: 

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, शोएब मलिक और सरफराज अहमद.

ऑस्ट्रेलिया: 

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पैट कमिन्स, एशटन आगर, जोश हेजलवुड, जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जांपा, मिचेल स्वेपसन.