तमिलनाडु ने 31 मार्च तक लगाया लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उठाया कदम

दिल्ली। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है।
राज्य सरकार ने इस बारे में जिलाधिकारियों को नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इसमें जिला प्रशासन से कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। इसके साथ ही पुलिस और नगरपालिका के अधिकारियों को कंटेंमेंट जोन में अधिक से अधिक नियमों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके। तमिलनाडु में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोत्तरी देखी गई है। जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।
राज्य सरकार के लॉकडाउन से जुड़े दिशा निर्देश के मुताबिक सरकारी ओर निजी कार्यालय, दुकानें और औद्योगिक प्रतिष्ठान अलग अलग समय में खुलेंगे और कम संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। सरकार ने कहा है कि स्थानीय और जिला प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का ध्यान रखने की अपील करे। इस अधिसूचना में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को और 10 वर्ष से छोटे बच्चे से सावधानी बरतने को कहा गया है। इसके साथ ही डीजीसीए द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई गई रोक राज्य में भी लागू होगी।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।