कवर्धा की साज़िशकर्ता पर बोले गृह मंत्री- BJP और RSS के लोगों ने बाहर से लोगों को लाया, देखिए ये VIDEO…

रायपुर/मरवाही। छत्तीसगढ़ में कवर्धा मसले को लेकर राजनीतिक घमासान बरकरार है. इसी बीच राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Chhattisgarh Home Minister) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और RSS के लोगों ने बाहर से लोगों को कवर्धा लाया. VIDEO फुटेज के आधार पर छानबीन जारी है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कवर्धा हिंसा में बेमेतरा से, कुरूद से, रायपुर से, माना से लोग गए थे. थाने की रिपोर्ट में उनका जो एड्रेस लिखा है, वह कवर्धा के नहीं हैं. कवर्धा के लोगों ने यह काम नहीं किया है. यह किसकी प्लानिंग ,थी किसने भेजा, किसने किया. मुख्यमंत्री जी ने समीक्षा किया है और कार्रवाई के लिए आदेश जारी किए हैं.

‘कवर्धा के किसी भी व्यक्ति पर FIR नहीं’
कवर्धा में 70 बच्चों की गिरफ्तारी वाले रमन सिंह के आरोपों पर उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता रमन सिंह को बताना चाहिए कि कवर्धा में जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उनकी उम्र क्या है. वह 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं या ज्यादा उम्र के हैं. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कवर्धा के किसी भी व्यक्ति पर FIR दर्ज नहीं की गई है. ये सभी बाहर से आए हुए लोग हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है.

ताम्रध्वज साहू ने कहा कि CCTV फुटेज, सोशल मीडिया और मोबाइल में लिए वीडियोज को कलेक्ट किया जा रहा है. इसके बाद वीडियो में मौजूद लोगों से पूछा जाएगा कि कवर्धा में कैसे आए, बाहरी लोग किसके कहने पर आए, कितने पैसे देने पर आए, उसके लिए स्पष्ट आदेश हो गया है.

वहीं सरकार और इंटेलिजेंस फेलियर पर कहा कि अगर मरवाही से दल बनाकर 100, 200, 500 लोग जाएंगे, तब पूछेंगे कि कहां जा रहे हो. अब एक-एक करके कोई आ जाएगा, तो उसको कैसे इंटेलिजेंस फेलियर मानेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा में रविवार को झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई थी. जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से हमला किया था. इस दौरान दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए थे. दो गुटों के बीच पनपे इस विवाद ने काफी हिंसक रूप ले लिया था.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।