Tata Motors ने ग्राहकों को दिया Dusshera का तोहफा, इस SUV को किया लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत …

दिल्ली. Tata Motors की कंपनी ने भारत में अपना एक और SUV लॉन्च कर दिया है. भारतीय बाजार में अब Tata Punch माइक्रो SUV आ गया है. ग्राहक इस सब-कॉम्पैक्ट SUV का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जिसके बाद Dusshera का तोहफा देते हुए Tata Motors ने इस SUV को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरूआती कीमत 5.49 लाख रुपए रखी गई है.

माइक्रो SUV टाटा पंच में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, आईआरए कनेक्टेड फीचर पैक दिया गया है. टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. टाटा Punch में एक आम SUV की तरह 4 मेन फीचर्स दिए गए हैं, जो उसे छोटे साइज में भी एक पूरी SUV बनाते हैं.

इसे भी पढ़ें – OMG : Anushka Sharma और Virat Kohli के बीच आई दूरी ! एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट …

इसमें ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस, कमांडिंग ड्राइव पोजिशन, सभी सवारियों के लिए बेहतर स्पेस और हाई-एंड फीचर्स मौजूद हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 193mm है जो हैचबैक कारों में आमतौर पर 170mm तक होता है.

वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट व्हील हैं जो इसकी ड्राइव को स्मूद बनाते हैं. टाटा Punch में नई पीढ़ी का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस-6 इंजन है. जो नई डायना-प्रो टेक्नोलॉजी के साथ आता है.

यह इंजन 85hp की ताकत और 113Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मोड हैं. इसके अलावा जरूरत के हिसाब से सिटी और इको ड्राइव मोड का चुनाव किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – IPL Final : जीत के बाद MS Dhoni को आया फोन, किसी ने कहा CSK के मालिक का फोन, तो किसी ने कहा Modi जी का फोन …

Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. Tata Motors ने लॉन्च से ही पहले बता दिया कि टाटा पंच अपने सेंगमेंट में सबसे सुरक्षित कार है.

Tata Punch देश की टॉप-10 सेलिंग कारों में शुमार प्रीमियम है. बैक Maruti Swift की 3.85 मीटर की लंबाई से भी छोटी है. Tata Punch का साइज 3.82 मीटर होगा. इस तरह ये हैचबैक की श्रेणी में एक पॉवरपैक SUV होगी. टाटा पंच को प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज की तर्ज पर अल्फा प्लैटफॉर्म पर डेवलप किया गया है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।