Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के दौरान रायपुर से भी कई शिक्षकों बर्खास्त कर दिया गया था. जिन्हें हड़ताल समाप्ति के बाद अब तक वापस बहाल नहीं किया गया है. इन्हीं बर्खास्त शिक्षकों की बहाली को लेकर रायपुर शिक्षक पंचायत मोर्चा के पदाधिकारी आज जिला पंचायत रायुपर पहुंचे.

लेकिन मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कार्यलय में उपस्थित न होने के कारण शिक्षा शाखा प्रभारी डॉ एस जोसेफ से मुलाकात की. इस दौरान पदाधिकारियों ने बर्खास्त शिक्षकों के बहाली, नवम्बर माह के वेतन भुगतान, वर्ग 3 ,2 के पदोन्नति और सीपीएफ की राशि कटौती के संबंध में चर्चा की.

जोसेफ ने बताया कि बर्खास्त शिक्षकों की बहाली का निर्णय 19 दिसम्बर को जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में लिया जायेगा. वही वेतन के संबंध में कहा कि राज्य से प्राप्त समस्त आबंटन विकासखंड को जारी किया जा चुका है. सीपीएस की राशि के संबंध में बताया गया एक माह के अंदर में सीपीएफ की राशि समस्त विसंगतियों का निराकरण कर लिया जावेगा. इसके अलावा पदोन्नति की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

प्रतिनिधि मंडल में धर्मेश शर्मा ,ताराचंद जायसवाल,पवन सिंह, हीरेन्द्र देवांगन ,जितेन्द्र सिन्हा ,प्रदीप साहू ,राकेश डड़सेना, भानु डहरिया सहित जिले के बर्खास्त शिक्षाकर्मी उपस्थित रहे.