वेतन कटौती पर टीचर्स एसोसिएशन मुखर, कहा- जिनकी वेतन कटौती नहीं हुई है उनकी हो कटौती, जिनका वेतन कट चुका उन्हें देने की जरूरत नहीं

रायपुर। कोरोना की वजह बिगड़ी आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों की वेतन कटौती को लेकर वित्त विभाग ने पत्र लिखा है. इस पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने प्रतिक्रिया देते हुए जिनकी वेतन कटौती नहीं हुई है, उनका एक दिन का वेतन काटने को कहा है.

Close Button

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजिद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन सहित कुछ और शिक्षक व कर्मचारी संघ द्वारा मार्च माह के वेतन से एक दिन की वेतन कटौती कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने का पत्र शासन को दिया गया था, जिसके आधार पर अधिकांश डीडीओ द्वारा एक दिन का वेतन कटौती कर लिया गया है.

पदाधिकारियों ने कहा कि जिन अधिकारी/कर्मचारी संघ ने अपना 1 दिन का वेतन दे दिया है, और वे वेतन देना चाहते है तो केवल उन्हीं संघ से जुड़े हुए सदस्यों का मई माह की वेतन कटौती किया जावे, जो शिक्षक संवर्ग अपने 1 दिन का वेतन दे चुके है, उन्हें अब 1 दिन का और वेतन जबरिया देने की आवश्यकता नहीं है. डीडीओ भी उनकी सहमति के बिना उनका 1 और दिन का वेतन बिल्कुल भी नही काट सकते.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।