शिक्षाकर्मियों को महीनों से नहीं मिला वेतन, CM, CMO के साथ शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर लगा रहे गुहार…

रायपुर। समय पर वेतन नहीं मिल पाने की शिक्षाकर्मियों की शिकायत का आजतक समाधान नहीं हुआ है. प्रदेश के एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक में कार्यरत शिक्षकर्मियों को चार-चार महीने से वेतन नहीं मिला है. इसी तरह के एक मामले में नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय ने तखतपुर सीएमओ के साथ अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

तखतपुर नगर पालिका परिषद में कार्यरत शिक्षकों को फरवरी माह से वेतन नहीं मिला है. इस मामले में संज्ञान लेते हुए अपर संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास ने तखतपुर नगर पालिका के सीएमओ प्रहलाद पांडेय के साथ संचालनालय में संयुक्त संचालक पीबी काशी व अन्य अधिकारियों से तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी दी है.

बसना और कोटा नपं में भी अटका वेतन

शिक्षाकर्मियों को वेतन नहीं मिलने का मामला केवल तखतपुर का ही नहीं है. महासमुंद जिले के बसना नगर पंचायत के भी शिक्षाकर्मियों को चार महीने से वेतन नहीं मिला है. ऐसा ही मामला कोटा नगर पंचायत का भी है, जहां के शिक्षाकर्मियों को पांच महीने से वेतन नहीं मिला है. तिफरा नगर पंचायत के शिक्षाकर्मियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है.

सीएम को ट्वीट कर बता रहे परेशानी

महीनों से वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षाकर्मी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय को ट्वीट कर समस्या को दूर करने की गुजारिश कर रहे हैं. इस पर पहल करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय की ओर से तखतपुर नगर पालिका सीएमओ को नोटिस भी जारी किया गया है, लेकिन शिक्षकों के हाथ में वेतन कब आता है. यह देखने वाली बात है.

 

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।