वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए आखिर क्यों पंत की जगह चुने गए कार्तिक, सेलेक्टर्स ने नंबर-4 को लेकर कही बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क- आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो कर दिया गया है, लेकिन टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी को टीम में जगह न देने पर कई क्रिकेट फैंस और क्रिकेट के जानकारों को हैरानी भी हुई, कि आखिर इन फॉर्म युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया.

दरअसल आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है जिसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जिसे हर कोई पहले ये मान रहा था कि इन्हें टीम में चुना ही जाएगा, लेकिन टीम से बाहर कर दिया गया है. और इनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है.

जिसके बाद हर किसी के मन में ये सवाल खड़े होने लगे कि आखिर ऐसी क्या वजह रही कि युवा रिषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखा गया.

इसलिए पंत की जगह कार्तिक हुए सेलेक्ट

इसका जवाब खुद टीम के चीफ सेलेक्टर एमएस के प्रसाद ने भी दिया है. पंत को टीम में न सेलेक्ट करने को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम सभी एक राय थे कि किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज को तभी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी जब महेंन्द्र सिंह धोनी चोटिल होते हैं, उसी स्थिति में किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में मौका मिलेगा. और ऐसे में अहम मैचेस में विकेटकीपिंग बहुत मायने रखती है, और यही वजह थी कि हमने कार्तिक को टीम में चुना.

कार्तिक के विकेटकीपिंग स्किल और दबाव झेलने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए पंत की जगह पर कार्तिक को चुना गया, चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि पंत के पास बहुत टैलेंट है और उनके पास अभी समय भी अभी बहुत है, ये  दुर्भाग्य ही है कि वो टीम में नहीं सेलेक्ट हो पाए, दबाव में दिनेश कार्तिक को भी मैच खत्म करते देखा गया है, और ये उनके पक्ष में गया.

नंबर-4 को लेकर बोले चीफ सेलेक्टर

चीफ सेलेक्टर एमएस के प्रसाद ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ी बात कही उन्होंने कहा हम नंबर-4 के लिए विजय शंकर की ओर देख रहे हैं, अब हमारे पास इस पोजिशन के लिए बहुत सारे विकल्प हैं. चीफ सेलेक्टर ने विजय शंकर को लेकर आगे कहा कि ये ऑलराउंडर टीम को ट्रिपल योगदान देगा, वो बल्लेबाजी भी कर सकता है गेंदबाजी भी कर सकता है, और फील्डिंग भी जबरदस्त है.

लोकेश राहुल को लेकर बोले एमएसके प्रसाद

टीम के ऐलान के वक्त चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने लोकेश राहुल के सेलेक्शन को लेकर भी बड़ी बात कही, एमएसके प्रसाद ने कहा कि लोकेश राहुल को रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है, जरूरत पड़ने पर लोकेश राहुल मिडल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, विजय शंकर, एम एस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।