Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

केपटाउन. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन उम्मीद थी भले ही टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगे हों लेकिन इससे उबरकर टीम एक बड़ा स्कोर सेट करेगी. जिससे भारत साउथ अफ्रीकी टीम पर हावी हो सकेगी. आज का खेल खत्म होने पर ये उम्मीद धराशायी होती नजर आई.

पहले दिन के खेल में साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज पहले दिन के खेल में ही सस्ते में पवेलियन लौट चुके थे. पहले दिन टीम इंडिया के 28 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे. मैच में दूसरे दिन पारी की शुरुआत करने चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा उतरे. जहां दोनों ही बल्लेबाजों ने कुछ देर तक पिच पर टिकने की कोशिश तो की, वे गेंद खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो रहे थे. आलम ये रहा कि 59 गेंद खेलकर रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित को रबादा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

दूसरे दिन के खेल में भी विकेट गिरने की शुरुआत हो चुकी थी. चेतेश्वर पुजारा भी 92 गेंद में 26 रन बनाकर फिलैंडर के शिकार हो गए. तब टीम का स्कोर 76 रन था और टीम इंडिया को 5 झटके लग चुके थे. आर अश्विन को हार्दिक पंड्या से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन अश्विन भी 12 रन बनाकर फिलैंडर के शिकार हो गए. इस तरह एक बार फिर से उछाल भरी पिच पर टीम इंडिया की कमजोरी निकलकर सामने आ गई. एक के बाद एक टीम इंडिया की टॉप बल्लेबाजी ऑर्डर ध्वस्त हो गई और टीम 100 रन भी नहीं बना सकी.

पुछल्ले बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बूते ही टीम इंडिया बमुश्किल 209 रन बनाकर आलआउट हो गई. हार्दिक पंड्या के 93 रन और भुवनेश्वर कुमार के 25 रनों ने किसी तरह 200 का स्कोर पार कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जिनके बूते ही टीम 209 रन बना सकी. भारतीय टीम अभी साउथ अफ्रीका से 77 रन पीछे चल रही है. देखना है भारतीय पेसर अफ्रीका की पिचों पर क्या कमाल दिखाते हैं.