Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में मिली हार के बाद टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगा है. मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने टीम इंडिया के खिलाफ ये एक्शन लिया है. एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट ने टीम इंडिया को निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंकने के कारण ये सजा सुनाई.

बता दें कि खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. राहुल ने आईसीसी की इस कार्रवाई को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी.

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 287 रन बनाए थे. ओपनर क्विंटन डिकॉक ने 124 रनों की पारी खेली. जवाब में टीम इंडिया 283 रनों पर सिमट गई. विराट कोहली, शिखर धवन और दीपक चाहर ने फिफ्टी जड़ी. इस हार के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज 0-3 से हर गई.

इससे पहले दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका टीम पर जुर्माना लगा था. आईसीसी ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया था. बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया था, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई. मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाए थे.

इसे भी पढ़ें- KL राहुल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकार्ड, जानिए कितने बार टीम इंडिया वनडे सीरीज में हुई है क्लीन स्वीप