टी-20 में हार से हुई शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 80 रन से हराया, यहां पढ़िए आखिर क्यों मिली हार ?

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच आज खेला गया, मुकाबला  वेलिंगटन में खेला गया। जहां टीम इंडिया को 80 रन से करारी शिकस्त मिली।

टॉस जीते, लेकिन मैच हारे

टीम इंडिया ने टॉस में जीत हासिल की लेकिन मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई, सीरीज के पहले टी-20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन मुनरो और टिम सिफर्ट ने तेज पारी खेली, जिसकी बदौलत कीवी टीम ने एक बड़ा स्कोर सेट किया, मुनरो ने 20 गेंद में 34 रन बनाए तो वहीं  सिफर्ट ने 43 गेंद में 84 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए, मैच में  हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले, भुवनेश्वर, कृणाल पंड्या, युजवेंन्द्र चहल, खलील अहमद सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 47 रन लुटाए, खलील अहमद ने 4 ओवर में 48 रन लुटाए, कृणाल पंड्या ने  4 ओवर में 37 रन लुटाए, हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 51 रन लुटाए, तो वहीं युजवेंन्द्र चहल ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए।

फ्लॉप रही बल्लेबाजी

एक ओर जहां टीम इंडिया के गेंदबाज मैच में फ्लॉप साबित हुए और जमकर रन लुटाए तो वहीं दूसरी ओर बल्लेबाज भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे, टीम इंडिया के बल्लेबाज महज 139 रन पर ही ढेर हो गए, भारतीय टीम के बल्लेबाज 19.2 ओवर ही खेल सके। टीम इंडिया के बल्लेबाजों में एम एस धोनी ने सबसे ज्यादा 31 गेंद में 39 रन की पारी खेली, लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिसके चलते टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, कप्तान रोहित शर्मा एक रन बनाकर आउट हो गए, शिखर धवन 18 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए, विजय शंकर 18 गेंद में 27 रन, रिषभ पंत 10 गेंद में 4 रन, दिनेश कार्तिक 6 गेंद में 5 रन हार्दिक पंड्या 4 गेंद में 4 रन, और कृणाल पंड्या 18 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए। और इस तरह से टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी

बात न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की करें तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में टिम साउथी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, फर्ग्यूसन, सैंटनर, और सोढ़ी तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट निकाले, और मिशेल को एक विकेट मिला।

भारत सीरीज में पीछे

और इस मैच में हार के साथ ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में 1-0 से पीछे हो गया है, सीरीज का ये पहला टी-20  मैच था, अभी दो और मैच सीरीज में खेले जाने हैं।

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।