पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया को मिली बुरी हार, फ्लॉप रहे बल्लेबाज

Wellington: India's Rohit Sharma walks, out for 1, caught by New Zealand's Lockie Fergusson off the bowling of Tim Southee during the Twenty20 cricket international between New Zealand and India in Wellington, New Zealand, Wednesday, Feb. 6, 2019. AP/PTI(AP2_6_2019_000086B)

स्पोर्ट्स डेस्क– इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के मेन मुकाबलों की शुरुआत तो 30 मई से है, और भारतीय टीम का पहला मेन मुकाबला 5 जून को साउथंप्टन में साउथ अफ्रीका से है।

लेकिन उससे पहले अभी वार्मअप मैच जारी हैं, आज भारत का पहला वार्मअप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया, जहां भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप रही। लंदन में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम कीवी गेंदबाजी अटैक के सामने बुरी तरह से फ्लॉप रही, और 179 रन पर ही ढेर हो गई, न धोनी चले, न कोहली चले, न  रोहित चले  और न ही शिखर धवन।

फ्लॉप रहे इंडियन बल्लेबाज

भारतीय टीम के बल्लेबाज महज 39.2 ओवर में 179 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।भारतीय टीम के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा 6 गेंद 2 रन, शिखर धवन 7 गेंद 2 रन, कप्तान विराट कोहली 24 गेंद 18 रन, लोकेश राहुल 10 गेंद 6 रन,  हार्दिक पंड्या 37 गेंद 30 रन, एम एस धोनी 42 गेंद 17 रन,  दिनेश कार्तिक 3 गेंद 4 रन, रविंन्द्र जडेजा ने 50 गेंद में 54 रन बनाए, तो वहीं कुलदीप यादव ने 36 गेंद में 19 रन ठोके।  पहले अभ्यास मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। 

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी

बात न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की करें तो कीवी टीम के गेंदबाजों में रफ्तार के सौदागर ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 4 अहम विकेट निकाले, नीशाम ने 3 विकेट झटके, इसके अलावा एक  विकेट टिम साउथी, एक विकेट फर्ग्यूसन, और एक विकेट ग्रांडहोम ने हासिल किया।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी  

180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने शुरुआत तो अच्छी नहीं की थी शुरुआती दो विकेट जल्द ही गिर गए, लेकिन फिर इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने पारी को संभालते हुए अपनी टीम को बड़ी ही आसानी से जीत की राह पर ला दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने  अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

हलांकि कप्तान केन विलियम्सन 87 गेंद में 67 रन बनाकर फिरकी गेंदबाज युजवेंन्द्र चहल के शिकार हो गए, रॉस टेलर भी 75 गेंद में 71 रन बनाकर रविंन्द्र जडेजा के शिकार हो गए, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी, न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया था।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों में मार्टिन गुप्टिल 22 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार हुए, तो वहीं कॉलिन मुनरो को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।