शतक गया बेकार, न अर्धशतक आया काम, हार के बाद कोहली ने धोनी को लेकर कही ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी में खेला गया, जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

34 रन से  मिली शिकस्त

सिडनी वनडे मैच में टीम इंडिया को 34 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा, टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों में  हैंड्सकॉम्ब ने जहां सबसे ज्यादा 73 रन बनाए, तो वहीं ख्वाजा 59 और मार्श ने 54 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया के गेंदबाजों में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को 2-2 विकेट मिले, जबकि रविंन्द्र जडेजा ने 1 विकेट हासिल किया।

289 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी।

रोहित का शतक बेकार

टीम इंडिया के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने 133 रन की पारी खेली, जिसमें 129 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में रोहित ने 10 चौके और 6 सिक्सर लगाए, लेकिन रोहित का ये शतक टीम इंडिया को जीत दिलाने में काफी नहीं रहा, और शतक बेकार गया, एम एस धोनी ने भी 51 रन की पारी खेली, लेकिन इसके लिए 96 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में धोनी ने 3 चौका और 1 सिक्सर  लगाया।

धोनी का अर्धशतक भी टीम इंडिया को जीत न दिला सका, इसके अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे, धवन अपना खाता भी नहीं खोल सके, विराट कोहली 3 रन, रायुडू का भी खाता नहीं खुला, दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर आउट हो गए, भुवनेश्वर कुमार 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस कंगारू गेंदबाज ने कर दिया काम तमाम

कंगारू गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया, रिचर्ड्सन ने जहां सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, तो वहीं स्टोइनिस, और जेसन बेहरनड्रॉफ को 2-2 विकेट मिला, एक विकेट सिडल ने हासिल किया।

और इस तरह से सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद बोले कोहली

सिडनी वनडे मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कहा शुरुआत में 3 विकेट गंवाना टीम को महंगा पड़ गया, विराट कोहली ने कहा गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन इस पिच पर 300 से ज्यादा रन बन सकते थे, इसके साथ ही विराट कोहली ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की, कोहली ने कहा धोनी ने रोहित का अच्छा साथ निभाया, लेकिन गलत समय पर आउट हो गए, मुझे लगता है कि हम और अच्छा कर सकते थे, दोनों मैच को काफी आगे तक ले गए जहां से हमारे लिए मौका बन सकता था, लेकिन धोनी गलत समय पर आउट हो गए, धोनी के आउट होने के बाद रोहित दबाव में आ गए, और इसके बाद हमारे बल्लेबाज कोई साझेदारी नहीं कर सके।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।