कप्तान शिखर धवन समेत स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को नहीं मिली श्रीलंका से यात्रा की इजाजत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा खत्म करने के बाद स्वदेश लौट चुकी है. भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका रवाना हुई थी. शुक्रवार 30 जुलाई को टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीलंका से बैंगलोर पहुंचे, जिन खिलाड़ियों को इस दौरे पर कोरोना संक्रमित पाया गया था. उन्हें यात्रा करने की इजाजत नहीं मिली.

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत हुई थी. टी20 मुकाबले के साथ यह खत्म हुआ. गुरुवार 29 जुलाई को आखिरी मुकाबला खेला गया. एक दिन बाद 30 जुलाई को शिखर धवन की कप्तानी में खेलने पहुंची टीम भारत वापस लौटी. श्रीलंका में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था.

दूसरे टी20 मैच से पहले ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद इस मचै के एक दिन के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया था. बुधवार को दूसरा और फिर एक दिन बाद ही तीसरा टी20 मैच खेला गया. क्रुणाल के संपर्क में आए भारतीय टीम के 7 अन्य खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया था. हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को आइसोलेशन में भेज दिया गया था.

सीरीज खत्म होने के बाद कृष्णप्पा गौतम और स्पिनर युजवेंद्र चहर को भी कोरोना संक्रमित पाया गया. फिलहाल ये सभी खिलाड़ी श्रीलंका में ही क्वॉरेंटाइन में हैं. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संक्रमित पाए गए तीनों ही भारतीय खिलाड़ियों को यात्रा करने की मनाही है. श्रीलंका सरकार की निगरानी में इन सभी को क्वॉरेंटीन में रखा गया है. यह अवधि खत्म होने के बाद सभी तो भारत जाने की इजाजत होगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

 

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।