भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, जानिए विदेश में टीम इंडिया कब और कहां खेलेगी अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

स्पोर्ट्स डेस्क– इस कोरोना काल में क्रिकेट में भी ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन अब धीरे धीरे हर ओर इसे पटरी पर लाने प्रयास जारी हैं, कुछ जगहों पर तो खिलाड़ी अभ्यास करने भी मैदान पर उतरने भी लगे हैं। ऐसे में खबर है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के आखिर में होने वाले सीरीज को लेकर शेड्यूल तय हो गया है जहां भारतीय टीम अपने इस ऑस्ट्रे्लिया दौरे में 4 टेस्ट मैच की सीरीज, 3 मैच की टी-20 सीरीज और 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Close Button

 

दौरे की शुरुआत भारतीय टीम टी-20 सीरीज से करेगी और वनडे सीरीज के साथ ही टीम इंडिया का ये ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होगा।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स के मुताबिक मौजूदा हालात हमारे बस में नहीं हैं, ऐसे में फाइनल शेड्यूल में बदलाव हो सकते हैं, लेकिन इस सीजन में ज्यादा से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट कराने के लिए हम हर मुमकिन कोशिश करेंगे।

 

आईसोलेशल में रखने बीसीसीआई ने दी परमिशन

तो वहीं खबर ये है कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे तो 14 दिन तक खुद को आइसोलेशन में उन्हें रखना होगा, जिसकी परमीशन बीसीसीआई ने दी है।

 

जानिए सीरीज में कितने मुकाबले ? 

टीम इंडिया अपने इस ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहले 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मुकाबला 11 अक्टूबर को होगा, दूसरा टी-20 मैच 14 अक्टूबर को फिर तीसरा टी-20 मैच 17 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों ही टीम टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी, अभी जो समय टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तय है उसके मुताबिक 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक का है। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 दिसंबर से 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी, सीरीज का पहला मुकाबला 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा, और फिर टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैच की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। 

विदेश में टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट 

इस दौरान भारतीय टीम 4 मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान ही अपना दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी, जो भारतीय टीम का दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा, ये मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता में खेला था ये मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था जिसमें टीम  इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया था। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।