10 साल बाद यहां जाएगी टीम इंडिया, जानिए इतने साल बाद कहां जाने वाली है कोहली एंड कंपनी ?

स्पोर्ट्स डेस्क– नया एफटीपी (फ्यूचर टूर प्रोग्राम) तय होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यक्रम में कुछ बदलाव हुआ है। पहले के कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम आईपीएल के बाद सीधे इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली थी। लेकिन अब इस दौरे से पहले भारतीय टीम के दौरे में कुछ बदलाव किया गया है।

विज्ञापन

10 साल बाद यहां का दौरा करेगी टीम
नए एफटीपी के तहत अब भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी। जहां टीम जून के अंत में आयरलैंड के दौरे पर रहेगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार आयरलैंड का दौरा साल 2007 में किया था।
आयरलैंड में टीम इंडिया का टूर
आयरलैंड दौरे में भारतीय टीम बहुत ही छोटी सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया यहां महज 2 मैच की टी-20 सीरीज, 27 और 29 जून को डबलिन में खेलेगी। ये जानकारी बीसीसीआई ने एक बयान में दिया है। आयरलैंड दौरे के बाद सीधे भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर निकल जाएगी। जहां 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच की लंबी सीरीज खेलेगी
भारत ने आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ एक ही टी-20 मैच खेला है और यह मैच 2009 टी-20 विश्व कप में नॉटिंघम में खेला गया था। आयरलैंड भारत के इस दौरे से पहले पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। जिसमें टीम का टेस्ट डेब्यू होगा।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।