सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, कंगारुओं ने 10 विकेट से हराया, बल्लेबाज,गेंदबाज दोनों फेल

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला गया जहां टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, टीम इंडिया ने 256 रन का टारगेट सेट किया था जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 37.4 ओवर में हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता मैच

सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी है, 256 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारुओं की टीम ने शुरुआत से ही तोबड़तोड़ पारी की शुरुआत की, और बिना कोई विकेट खोए महज 37.4 ओवर में ही 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने जहां 112  गेंद में नाबाद 128 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान एरॉन फिंच ने 114 गेंद में 110 रन बनाकर नाबाद रहे.

टीम इंडिया के गेंदबाजों का फ्लॉप खेल

बल्लेबाजों के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी फ्लॉप खेल का नजारा पेश किया, टीम इंडिया के गेंदबाजों में किसी भी गेंदबाज ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया, मोहम्मद शमी ने जहां 7.4 ओवर में 58 रन लुटाए, जसप्रीत बुमराह ने 7 ओवर में 50 रन लुटाए, 5 ओवर में 43 रन शर्दुल ठाकुर ने खर्च किए, 10 ओवर में 55 रन कुलदीप यादव और 8 ओवर में 41 रन रविंन्द्र जडेजा ने दिए.

टीम इंडिया के बल्लेबाज भी रहे फेल

इससे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज भी बुरी तरह से फेल रहे, एक बड़ा टारगेट सेट करने में नाकान रहे, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया सामने 256 रन का टारगेट सेट किया था, टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 49.1ओवर में 255 रन बनाए थे. टीम इंडिया के बल्लेबाजो में पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और शिखर धवन उतरे जहां रोहित 15 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए, तो वहीं शिखर धवन ने 91 गेंद में सबसे ज्यादा 74 रन बनाए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए लोकेश राहुल उतरे विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाज़ी का क्रम बदला, लोकेश राहुल ने 61 गेंद में 47 रन बनाए. चौथे नंबर पर बलेलबाज़ी करने आये कप्तान विराट कोहली ने 14 गेंद में 16 रन बनाए, श्रेयस अय्यर ने 9 गेंद में 4 रन बनाए। सुर्खियों में रहने वाले ऋषभ पंत 33 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो गए, रविन्द्र जडेजा ने 32 गेंद में 25 रन बनाए, शर्दूल ठाकुर ने 13 रन बनाए. कुलदीप यादव ने 17 और मोहम्मद शमी ने 10 रन बनाये.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की बात करें तो इन्होंने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों में मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले पैटकमिन्स ने 2 विकेट मिले, एस्टन अगर और एडम जम्पा ने 1-1 विकेट हासिल किया।केन रिचर्डसन ने भी 2 विकेट हासिल किया.

सीरीज में 1-0 से आगे

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।