टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ का कमाल, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच ऑकलैंड में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में 7 विकेट से जीत हासिल कर ली, तो उसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की अटैकिंग पारी का भी बड़ा रोल रहा, रोहित शर्मा ने 29 गेंद में शानदार 50 रन बनाए, अपनी इस पारी में रोहित ने चौका तो 3 ही लगाए, लेकिन सिक्सर 4 उड़ाए.

टी-20 में सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा अब दुनिया के ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, और ये कारनामा रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में ही किया, जैसे ही अपनी तूफानी पारी में रोहित शर्मा ने 35 रन पूरे किए उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया, और न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

31 साल के हो चुके रोहित शर्मा जो अभी न्यूजीलैंड में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, 92 टी-20 मैच में 32.68 की औसत से 2288 रन बनाए हैं जिसमें सिर्वाधिक 4 शतक शामिल हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा है, गुप्टिल ने 74 पारियों में 2272 रन बनाए हैं.

तीनों फॉर्मेट में इंडियन बल्लेबाज

रोहित शर्मा के इस एचीवमेंट के साथ ही अब भारत ऐसा देश भी बन गया है जहां क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में, इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों ने ही सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है तो वहीं टी-20 में रोहित शर्मा ने अब ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।