रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत, जानिए कैसे बुमराह और विजय की गेंदबाजी से मिली जीत  

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला नागपुर में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाया, और एक रोमांचक मुकाबले में मैच अपने नाम कर लिया। मैच में टीम इंडिया ने 8 रन से जीत हासिल की.

रोमांचक मुकाबले में मिली जीत

टीम इंडिया ने एक रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया, भारतीय टीम के गेंदबाजों ने सधी गेंदबाजी की, और कंगारू बल्लेबाजों को 251 रन के टारगेट को भी चेज नहीं करने दिया. भारतीय टीम के गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, और विजय शंकर आखिर में ट्रंप कार्ड साबित हुए. जसप्रीत बुमराह ने अपने आखिरी के ओवर्स में बैक टू बैक विकेट निकालकर पहले मैच को रोमांचक मोड़ पर लाया, और फिर उसके बाद आखिरी ओवर में विजय शंकर ने कंगारूओं को 11 रन भी नहीं बनाने दिए, और विजय शंकर ने पहले स्टोइनिस को आउट किया, और फिर जम्पा को क्लीन बोल्ड कर मैच अपने नाम कर लिया.

ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन स्टोइनिस ने बनाए. स्टोइनिस 52 रन बनाकर आउट हुए, हैंड्सकॉम्ब 48 रन बनाकर खेल ही रहे थे तभी रविंन्द्र जडेजा ने उन्हें रन आउट कर दिया. उस्मान ख्वाजा ने 38 रन, एरॉन फिंच ने 37 रन व कैरी ने 22 रन की पारी खेली.

 टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. भारतीय गेंदबाजों में फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले. जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले. रविंन्द्र जडेजा और केदार जाधव ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा मैच के आखिरी ओवर में विजय शंकर ने भी 2 विकेट हासिल किए.

 टीम इंडिया ने दिया 251 का टारगेट

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने आज निराश किया, और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी, टीम इंडिया 48.2 ओवर में 250 रन पर ही ढेर हो गई.

टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने जरूर शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. विराट कोहली ने 120 गेंद में 116 रन बनाए, जिसमें 10 चौके लगाए. ऑलराउंडर विजय शंकर अच्छे लय में खेल रहे थे, 41 गेंद में 46 रन बनाकर खेल ही रहे थे, लेकिन तभी रन आउट हो गए. विजय शंकर ने अपनी इस पारी में 5 चौका और एक सिक्सर लगाया.

इसके अलावा रोहित शर्मा का खाता भी नहीं खुला, शिखर धवन 29 रन बनाकर आउट हुए. अंबाती रायुडू 18 रन बनाकर आउट हुए, केदार जाधव 11 रन ही बना सके. एम एस धोनी तो एक ही गेंद में आउट हो गए, खाता भी नहीं खुला, रविंन्द्र जडेजा ने 21 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, एडम जंपा ने 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा कोल्टर नाइले, नाथन लॉयन, और ग्लेन मैक्सवेल तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया.

सीरीज में भारत 2-0 से आगे

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 वनडे मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।